logo-image

बिना छुट्टी लिए यूपी पुलिस के सिपाही ने किया ये काम, हर कोई हुआ उसका मुरीद

अगर इरादे पक्‍के हों तो व्‍यक्‍ति की सफलता की राह में बड़े से बड़ा रोड़ा भी पानी बन जाता है. ऐसे ही एक व्‍यक्ति हैं विशाल कुमार सिंह.

गोरखपुर:

अगर इरादे पक्‍के हों तो व्‍यक्‍ति की सफलता की राह में बड़े से बड़ा रोड़ा भी पानी बन जाता है. ऐसे ही एक व्‍यक्ति हैं विशाल कुमार सिंह. गोरखपुर के सीओ कैंट की सुरक्षा में तैनात कॉन्स्टेबल विशाल कुमार सिंह ने संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की ओर से आयोजित CAF यानी सेंट्रल आर्म्ड फोर्स (असिस्टेंट कमांडेंट) की परीक्षा पास कर ली है. चौंकाने वाली बात ये है कि यूपीएससी की तैयारी करने के लिए उसने कभी छुट्टी नहीं ली.

यह भी पढ़ेंः लाहुल में बर्फबारी: दो दिन बाद कृषि मंत्री रामलाल मारकंडे को किया गया एयरलिफ्ट

अपनी इस सफलता पर गाजीपुर के मूल निवासी विशाल कहते हैं कि उनका लक्ष्य आईपीएस बनना है. वो आगे चलकर उसे हासिल करने का प्रयास करेंगे. विशाल ने बताया कि ड्यूटी पूरी करने के बाद वो घर पहुंचकर परीक्षा की तैयारियों में जुट जाते थे.

यह भी पढ़ेंः Video: माउंट कांगचेंग्यो की चोटी पर फराया तिरंगा, ITBP के जवान हुए 'पुलकित'

सीओ कैंट के गनर विशाल ने बताया कि वो रोज दो घंटे पढ़ाई करते थे, क्योंकि रोजाना पढ़ाई से जरूर सफलता मिलती है. उन्‍होंने ये प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुटे छात्रों से कहा कि देश-दुनिया की अहम जानकारी के लिए अखबार रोज पढ़ना चाहिए. CDS विशाल बताते हैं कि पहले वो सेना में भर्ती होना चाहते थे, लेकिन एनडीए की परीक्षा पास नहीं कर सके.