logo-image

पूर्व CM अखिलेश यादव ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन पर उठाए सवाल

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के निर्माण को लेकर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि सरकार सही से न तो इस एक्सप्रेस-वे का डिजाइन बनवा पाई और न ही सही से काम करा पाई.

Updated on: 16 Jul 2022, 11:33 AM

highlights

  • अखिलेश यादव ने उठाए बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर सवाल
  • निर्माण सामग्री और डिजाइन पर उठाए सवाल
  • अखिलेश यादव ने ट्विटर पर वीडियो शेयर कर बोला हमला

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के निर्माण को लेकर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि सरकार सही से न तो इस एक्सप्रेस-वे का डिजाइन बनवा पाई और न ही सही से काम करा पाई. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जालौन जिले की उरई तहसील के कैथेरी गांव में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटन कर रहे हैं. एक्सप्रेसवे का काम 28 महीने के भीतर पूरा कर लिया गया है.

अखिलेश यादव ने बोला हमला

अखिेलेश यादव ने ट्विटर पर लिखा, 'आधे-अधूरे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन की हड़बड़ी बताती है कि इसका डिज़ाइन भी ऐसे ही चलताऊ बना है. तभी डिफ़ेंस कॉरिडोर के पास होने के बाद भी यहां बीजेपी सरकार, सपा काल में बने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे जैसी हवाई पट्टी न बना पाई. इसे चित्रकूट तक विकसित न करना दूरदृष्टि की कमी है.'

पीएम मोदी कर रहे हैं उद्घाटन

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जालौन जिले की उरई तहसील के कैथेरी गांव में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटन कर रहे हैं. उन्होंने 29 फरवरी, 2020 को इस एक्सप्रेसवे का शिलान्यास किया था. एक्सप्रेसवे का काम 28 महीने के भीतर पूरा कर लिया गया है. सरकारी अधिकारी द्वारा जारी बयान के अनुसार कुल 296 किलोमीटर लंबे इस चार लेन वाले एक्सप्रेसवे का निर्माण उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (UPEIDA) के तत्वावधान में लगभग 14,850 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है और आगे चलकर इसे छह लेन तक भी विस्तारित किया जा सकता है.