logo-image

राम मंदिर निर्माण को लेकर अयोध्या में आज बड़ी बैठक, संत समाज ले सकता है कोई फैसला

राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास की अध्यक्षता में ये बैठक बुलाई गई है.

Updated on: 03 Jun 2019, 11:29 AM

नई दिल्ली:

अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर के निर्माण को लेकर आज एक बैठक बुलाई गई है. राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास की अध्यक्षता में ये बैठक बुलाई गई है. बैठक में साधु संतों के अलावा विहिप और बजरंगदल के नेता भी मौजूद रहेंगे. शाम 4 बजे मणि राम दास छावनी में ये बैठक होगी. इस दौरान सभी साधु-संत राम मंदिर के निर्माण को लेकर बातचीत करेंगे. माना जा रहा है कि इस बैठक में संत समाज राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण से जुड़ा कोई बड़ा फैसला ले सकता है.

यह भी पढ़ें- अपने मंत्रालय का पदभार संभालने साइकिल से पहुंचे मोदी सरकार के ये मंत्री

इस बैठक को लेकर मणि राम दास छावनी के उत्तराधिकारी और राम जन्मभूमि न्यास के सदस्य कमल नयन दास ने बताया कि आज की बैठक में अयोध्या के साधु संतों के अलावा विहिप के नेता शामिल होंगे. आज की बैठक में मुख्य रूप में इस बात पर चर्चा होगी कि इस मामले में कोर्ट में चली सुनवाई में अब तक क्या हुआ.

यह भी पढ़ें- ग्वालियर में अब बंदूक के लाइसेंस के लिए लगाने होंगे 10 पेड़, करना पड़ेगा ये भी काम

उधर, बाबरी मस्जिद (Babri Masjid) के मुद्दई इकबाल अंसारी ने बैठक के आयोजन पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि जब मामला कोर्ट में है और इस मामले में कोर्ट ने एक पैनल का गठन किया है तो फिर इस बैठक का क्या मतलब है. इकबाल अंसारी का कहना है कि कोर्ट का फैसला मंजूर होना चाहिए.

यह भी पढ़ें- जहरीली शराब: बाराबंकी में किसी के घर से निकलीं थीं 4 अर्थियां तो किसी ने समझा बीमारी से मौत

गौरतलब है कि सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) में राम मंदिर को लेकर अहम मामले की सुनवाई लगातार तारीख पर तारीख के कारण अटकी हुई है. पिछली सुनवाई में मध्‍यस्‍थता पैनल ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से 15 अगस्त तक का और समय मांगा था, जिसे कोर्ट ने स्‍वीकार कर लिया था. सुप्रीम कोर्ट की ओर से मध्‍यस्‍थता पैनल (Mediation Panel) को और समय देने का मतलब यह कि मध्यस्थता की प्रकिया 15 अगस्त तक चलेगी.

यह वीडियो देखें-