logo-image
लोकसभा चुनाव

Kalki 2898 AD: कल्कि 2898 की रिलीज डेट आई सामने, 600 करोड़ के बजट में बनीं फिल्म इस दिन होगी रिलीज

Kalki 2898 AD Release Date: मोस्ट अवेटेड कल्कि 2898 एडी, जिसमें प्रभास मुख्य भूमिका में हैं, की अब नई रिलीज़ डेट आ गई है.

Updated on: 28 Apr 2024, 08:09 AM

New Delhi:

Kalki 2898 AD Release Date : कल्कि 2898 एडी, प्रभास स्टारर डायस्टोपियन पौराणिक विज्ञान-कल्पना फिल्म, 27 जून को रिलीज़ होगी. नाग अश्विन द्वारा निर्देशित, यह फिल्म पहले 9 मई को रिलीज़ होने वाली थी. तारीख की घोषणा के साथ एक नए पोस्टर को भी आउट  किया गया, जिसमें प्रभास (Ptabhas) , दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) द्वारा निभाए गए महाभारत-प्रेरित पात्रों के नए लुक का खुलासा किया गया.

कल्कि 2898 एडी का नया पोस्टर
पोस्टर में प्रभास को बीच में दिखाया गया है, उनके बगल में दीपिका और अमिताभ के किरदार हैं. जहां ऐसा लग रहा है कि दीपिका फिल्म में किसी प्रकार की योद्धा की भूमिका निभाने जा रही हैं, वहीं हाल ही में पता चला था कि अमिताभ गुरु-पुरुष अश्वत्थामा की भूमिका निभा रहे हैं. पोस्टर में वह लंबी दाढ़ी और उससे भी लंबे वस्त्र पहने हुए हैं, जो सर्वनाश के बाद के उजाड़ बैकग्राउंड  भी देखा जा सकता है. एक टीज़र, जिसका पिछले साल सैन डिएगो कॉमिक कॉन इवेंट में अनावरण किया गया था, ने इसकी रेगिस्तानी सेटिंग और वेशभूषा के साथ डेनिस विलेन्यूवे की ड्यून फिल्मों से तुलना की.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Prabhas (@actorprabhas)

600 करोड़ के बजट में बनीं है फिल्म 
कल्कि 2898 AD को भारत की सबसे महंगी फिल्म माना जाता है, जिसकी अनुमानित कीमत 600 करोड़ रुपये से अधिक है. इसकी सफलता पर बहुत कुछ सवार है, फिल्म 2022 में आरआरआर के समान वैश्विक लॉन्च पर नजर रख रही है. प्रभास सालार: भाग 1 - सीजफायर से आ रहे हैं, जो छह वर्षों में उनकी पहली वास्तविक हिट है. प्रशांत नील द्वारा निर्देशित, फिल्म ने दुनिया भर में 700 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की, जो कई महत्वपूर्ण और व्यावसायिक असफलताओं के बाद, मुख्य स्टार के लिए एक स्वागत योग्य वापसी थी.

यह भी पढ़ें - Katrina Kaif-Vicky Kaushal Vacation: लंदन में वेकेशन मना रहे हैं विक्की-कैटरीना, क्वालिटी टाइम स्पेंड करते आए नजर

दूसरी ओर, अमिताभ ने आखिरी बार बड़े बजट की फंतासी फिल्म ब्रह्मास्त्र में इसी तरह की गुरु-व्यक्ति की भूमिका निभाई थी. दीपिका को आखिरी बार फाइटर में देखा गया था, और उससे पहले, शाहरुख खान के नेतृत्व वाली दो ब्लॉकबस्टर फिल्में 'पठान' और 'जवान' में देखा गया था. कल्कि 2898 एडी में दिशा पटानी और कमल हासन भी हैं. कल्कि 2898 एडी कई भारतीय भाषाओं में रिलीज होगी.