logo-image

हैदराबाद: मुख्यमंत्री ने किया शहीदों के स्मारक का उद्घाटन, बोले सपना आज साकार हुआ

शहीदों के स्मारक के उद्घाटन के दौरान केसीआर ने तेलंगाना राज्य बनने में जिन सपूतों ने बलिदान दिया उन्हें याद कर भावुक हुए. साथ ही उनके परिजनों को सम्मानित भी किया.

Updated on: 23 Jun 2023, 06:32 PM

नई दिल्ली:

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने हैदराबाद में हुसैन सागर झील के तट पर तेलंगाना शहीद स्मारक का गुरुवार को उद्घाटन किया. इससे पहले पुलिस ने बैंड बजाकर और हवा में फायरिंग कर तेलंगाना के शहीदों को श्रद्धांजलि दी. इसके बाद मुख्यमंत्री केसीआर ने शहीदों को नमन किया. दीपक के आकार में निर्मित छह मंजिला स्मारक को तेलंगाना स्थापना दिवस समारोह के समापन पर आम लोगों के लिए खोला गया. मुख्यमंत्री ने अपने कैबिनेट सहयोगियों और शीर्ष अधिकारियों के साथ उन लोगों को श्रद्धांजलि दी, जिन्होंने तेलंगाना को राज्य का दर्जा दिलाने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया. केसीआर ने कहा कि खून की एक बूंद बहाए बिना तेलंगाना हासिल करने का सपना साकार हो गया, हालांकि, उन्होंने राज्य के लिए तेलंगाना के युवाओं द्वारा आत्महत्याओं के जिक्र करते हुए दुख व्यक्त किया. केसीआर ने आगे कहा कि शहीदों के महान बलिदानों से प्रेरित होकर राज्य प्रगति के पथ पर आगे बढ़ रहा है. 

मुख्यमंत्री केसीआर की मौजूदगी में शहीदों के स्मारक के उद्घाटन के मौके पर मौजूद बड़ी संख्या में लोगों ने हाथ में मोमबत्ती लेकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की. एक ही समय पर 750 ड्रोनों के शानदार शो ने प्रतिभागियों को मंत्रमुग्ध कर दिया. इस शो का मकसद पिछले नौ सालों में तेलंगाना के शहीद, स्मारक और उपलब्धियां को याद करना था. 

यह भी पढ़ें: Ginger Ale: पीएम मोदी और राष्ट्रपति बिडेन के हाथों में दिखा ये ड्रिंक शराब नहीं, जानें क्या है ये

नया तेलंगाना विकास की नई गाथा लिख रहा- केसीआर
 केसीआर उस समय बहुत प्रभावित हुए, जब उन्होंने मिनी थिएटर में एक डॉक्यूमेंट्री देखी, जिसमें शहीदों के द्वारा किए गए कार्यों और उनके बलिदान को विस्तार से देखा गया. इस मौके पर शहीदों के परिवारों को सम्मानित करने वाले केसीआर ने तेलंगाना आंदोलन के पहले और दूसरे चरण की यात्रा और पिछले नौ सालों के दौरान राज्य की उपलब्धियों की भी चर्चा की. केसीआर ने कहा कि आज नया तेलंगाना विकास की नई गाथा लिख रहा है.