logo-image

राजस्थान : सूने मकानों में चोरी करने वाले कुख्यात गिरोह का पर्दाफाश, 3 बदमाश गिरफ्तार

अजमेर शहर में ताबड़तोड़ चोरी की वारदातें अंजाम देने वाला कुख्यात गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ गया. पुलिस ने गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया है वहीं 2 बालअपराधियों को भी निरूद्ध किया है.

Updated on: 07 Feb 2019, 08:31 AM

अजमेर:

अजमेर शहर में ताबड़तोड़ चोरी की वारदातें अंजाम देने वाला कुख्यात गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ गया. पुलिस ने गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया है वहीं 2 बालअपराधियों को भी निरूद्ध किया है. अजमेर जिला पुलिस कप्तान कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि क्रिश्चयनगंज थाना पुलिस और स्पेशल टीम को शहर में बढ़ती नकबजनी पर अंकुश के लिए निर्देशित किया था. टीम ने संजय नगर, नागफणी रोड़ निवासी रोशनरैगर, आजाद नगर कोटड़ा निवासी नितेश शेखावत उर्फ सोन्टी और रीजनल कॉलेज के पास बैरवा बस्ती निवासी राहुल बैरवा को शक के आधार पर हिरासत में लिया लेकिन तीनों ने वारदात करना नहीं कबूला. इसके बाद तीनों पर नजर रखकर रंगे हाथ दबोच लिया गया. उक्त तीनों बदमाशों के साथ दो बाल अपचारी भी थे जिन्हें निरूद्ध किया गया.

यह भी पढ़ें- अजमेर में बच्चों को पढ़ाने के बहाने मौलवी करता था यौन शोषण, POCSO एक्ट में गिरफ्तार

एसपी राष्ट्रदीप ने कहा कि उक्त गिरोह पेंटिंग सहित अन्य मजदूरी नाम के लिए करता और रैकी करके रात के अंधेरे में सूने मकानों के ताले तोड़कर माल उड़ा लेते. फिलहाल तीनों बदमाशों ने दो दर्जन से अधिक वारदातें कबूल की है. नशे और अय्याशी के लिए करते वारदातें...चोरी किए गए माल की बरामदगी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है. एसपी ने यह भी कहा कि तीनों बदमाश महंगी बाईक रखते हैं और नशे के भी आदि हैं. इसके साथ ही लड़कियों पर भी पैसा उड़ाने का शौक रखते हैं. इन्हीं सबको पूरा करने के लिए पिछले काफी समय से चोरी की वारदातें अंजाम दे रहे थे. पूर्व में भी इनके खिलाफ मामले दर्ज हैं.

यह भी पढ़ें- राजस्थान : रणथंभौर नेशनल पार्क में मिला पैंथर का शव, अधिकारियों की उड़ी नींद

इन्होंने की कार्रवाई 
कार्रवाई करने वाली टीम में क्रिश्चयनगंज थानाधिकारी लिखमाराम, स्पेशल टीम इंचार्ज विजय सिंह, एएसआई रामनारायण, उगमाराम, हैडकॉन्सटेबल तेजाराम, मनोहर सिंह, जगमाल दाहिमा, कॉन्सटेबल राजकुमार, रतन सिंह, महिपाल सिंह, जोगेन्द्र सिंह, मुकेश कुमार, सुनिल मील, हिम्मत तोषिक, देवेन्द्र सिंह, आशीष गहलोत, रणवीर सिंह, हरिराम सहित अन्य मौजूद थे.