logo-image

ओडिशा: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 5 माओवादी ढेर

इससे पहले सुरक्षाबलों ने छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में भारी मात्रा में माओवादियों के हथियार और गोलाबारूद बरामद किये थे

Updated on: 07 Jul 2020, 01:57 PM

नई दिल्ली:

ओडिशा में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. सुरक्षाबलों ने यहां 5 माओवादियों को ढेर कर दिया है. ये पांचो माओवादी कंधमाल जिले में ढेर किए गए है. जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों ने 5 और 6 जुलाई को मुठभेड़ के दौरान इन पांचों माओवादियों को मार गिराया. 

यह भी पढ़ें:कानपुर बालिका आश्रय गृह मामले में सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने के दिए निर्देश

बता दें ,इससे पहले सुरक्षाबलों ने छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में भारी मात्रा में माओवादियों के हथियार और गोलाबारूद बरामद किये थे. नारायणपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के ओरछा थाना क्षेत्र के अंतर्गत डेंगलपुट्टी गांव के जंगल में सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा में माओवादियों का हथियार और गोला बारूद बरामद किया है.

यह भी पढ़ें:Corona in Delhi : राजधानी दिल्ली में कोरोना केस 1 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 48 की मौत

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ओरछा थाना क्षेत्र के अंतर्गत घट्टेकाल-डेंगलपुट्टी-पाईवेयर जंगल क्षेत्र में माओवादी गतिविधि की सूचना के बाद डीआरजी और एसटीएफ के संयुक्त दल को गश्त पर रवाना किया गया था. दल जब वहां पहुंचा तब सुरक्षा बलों की उपस्थिति की जानकारी मिलने पर माओवादी कैम्प छोड़कर घने जंगल का फायदा उठाते हुए भाग निकले.

अधिकारियों ने बताया कि डीआरजी और एसटीएफ ने क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया जिसमें डेंगलपुट्टी गांव के जंगल में माओवादियों के शिविर से विस्फोटक सामग्री और नक्सलियों के दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद हुई. वहीं कुछ दूरी पर माओवादियों का डम्प भी बरामद किया गया.