logo-image

महाराष्ट्र में कब गिरेगी शिंदे-फडणवीस की सरकार, संजय राउत ने बताई तारीख

Maharashtra Politics : महाराष्ट्र की राजनीति में आने वाले कुछ दिनों में बड़ा भूचाल देखने को मिल सकता है. इसे लेकर राज्यसभा सांसद और उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने रविवार को शिंदे-फडणवीस सरकार (Shinde Fadnavis government) को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया है. 

Updated on: 23 Apr 2023, 06:17 PM

मुंबई:

Maharashtra Politics : महाराष्ट्र की राजनीति में आने वाले कुछ दिनों में बड़ा भूचाल देखने को मिल सकता है. इसे लेकर राज्यसभा सांसद और शिवसेना उद्धव ठाकरे के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने रविवार को शिंदे-फडणवीस सरकार (Shinde Fadnavis government) को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया है. उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि महाराष्ट्र की सरकार अगले 15 से 20 दिनों में गिर जाएगी. इस सरकार का डेथ वारंट जारी हो चुका है. (Maharashtra Politics)

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में शिंदे और बीजेपी गठबंधन की सरकार बनने के बाद से उद्धव ठाकरे गुट चुप नहीं बैठा और उन पर लगातार हमला कर रहा है. शिंदे की बगावत से न सिर्फ उद्धव ठाकरे के पास सत्ता चली गई है, बल्कि उनके विधायक और पार्टी भी छिन गई. शिवसेना (उद्धव ठाकरे) नेता संजय राउत ने कहा कि  'शिंदे-फडणवीस' की सरकार का डेथ वारंट जारी हो चुका है, सिर्फ अब तारीख की घोषणा होनी बाकी है. पहले ही मैंने कहा था कि फरवरी में ही शिंदे सरकार गिर जाएगी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के फैसले में देरी के चलते इस सरकार की लाइफलाइन बढ़ गई. अब अगले 15-20 दिनों में यह सरकार गिर जाएगी. (Maharashtra Politics)

यह भी पढ़ें : BJP संगठन में फेरबदल, राजीव बिंदल बने हिमाचल के प्रदेश अध्यक्ष तो पवन राणा को मिली नई जिम्मेदारी

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में बीते वर्ष जून के महीने में एकनाथ शिंदे की बगावत पर उद्धव ठाकरे ने अपने सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था. इसके बाद शिंदे ने शिवसेना के बागी विधायकों को लेकर बीजेपी के साथ गठबंधन कर लिया था और खुद राज्य के सीएम बन गए. यह उठापटक यहीं नहीं थमा, बल्कि शिंदे और उद्धव दोनों  ने शिवसेना पार्टी और चुनाव चिह्न पर अपना-अपना दांवा कर दिया. बाद में चुनाव ने शिंदे के पक्ष में फैसला लेते हुए उन्हें शिवसेना पार्टी और निशान दोनों सौंप दिया. (Maharashtra Politics)