logo-image

महाराष्ट्र: शिवसेना-कांग्रेस और NCP के गठबंधन पर संकट, 'बेमेल शादी' पर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिवसेना (Shiv Sena)-कांग्रेस (Congress) और एनसीपी (NCP) के गठबंधन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है.

Updated on: 22 Nov 2019, 04:55 PM

नई दिल्‍ली:

महाराष्ट्र में शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी के गठबंधन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है. याचिका में सुप्रीम कोर्ट से राज्यपाल को इस सरकार को बनने से रोकने का निर्देश देने की मांग की गई है. महाराष्ट्र निवासी एसआई सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में यह याचिका दायर की है. उनका कहना है कि गठबंधन की ओर बढ़ रही पार्टियों ने एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ा था. ऐसे में चुनाव के बाद गठबंधन कैसे कर सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः शिवसेना-NCP और कांग्रेस की सरकार बनने से पहले नितिन गडकरी ने कर दी ये बड़ी भविष्यवाणी

बता दें कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर गुरुवार को कांग्रेस और एनसीपी के बीच बातचीत की प्रक्रिया पूरी हो गई. शुक्रवार को शिवसेना के साथ चर्चा के बाद नए गठबंधन पर मुहर लग सकती है. इससे पहले कांग्रेस कार्यसमिति ने विचार-विमर्श के बाद राज्य में शिवसेना के साथ हाथ मिलाने को अपनी मंजूरी दे दी.

पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, शुक्रवार तक फैसला होने की उम्मीद है. इसके बाद कांग्रेस-एनसीपी नेताओं की बैठक हुई. कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने बताया कि दोनों दलों में सभी मुद्दों पर सहमति बन गई है. अब दोनों पार्टी शुक्रवार को मुंबई में छोटे सहयोगी दलों और शिवसेना के साथ बातचीत करेंगी.

यह भी पढ़ेंः Maharashtra LIVE: शिवसेना-NCP-कांग्रेस की साझा बैठक शुरू, कई दिग्गज नेता पहुंचे

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर रास्ता करीब-करीब साफ हो गया है. शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनाने जा रहे हैं. लेकिन इस बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने इस सरकार के भविष्य की भविष्यवाणी कर दी है. बीजेपी नेता (BJP Leader) नितिन गडकरी ने कहा है कि यह शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन वाली सरकार ज्यादा दिनों तक नहीं चलेगी.