logo-image

Maharashtra: सीएम एकनाथ शिंदे का उद्धव ठाकरे पर हमला- गद्दारी तो आपने की, हमने तो...

Maharashtra : महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को उद्धव ठाकरे पर हमला बोला है, उन्होंने कहा कि क्रांति करने के लिए बाघ का कलेजा होना चाहिए, गद्दारी तो आपने की...

Updated on: 20 Jun 2023, 04:18 PM

मुंबई:

Maharashtra : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने एक बार फिर पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि स्क्रिप्ट राइटर बदले, बार-बार वही आरोप लगा रहे हैं. शिवसेना के लिए कई लोगों ने अपनी जान गंवाई, जेल गए, आप कहा थे. एकनाथ शिंदे एक शिवसेना का शाखा प्रमुख था और अब मुख्यमंत्री है. मैंने बेटे का अस्पताल तक नहीं बनाया. मैं बेलगांव में 40 दिन जेल में था. शिवसेना मेरे जैसे लोगों के कारण ही बड़ी बनी है. मेरी मां अस्पताल में थी और मैं चुनाव के लिए काम कर रहा था. महाराष्ट्र मेरा परिवार है.

सीएम एकनाथ शिंदे ने आगे कहा कि मेरे नेता कह रहे कि थोड़ा आराम करो, लेकिन मैं काम मे जुटा हूं. क्रांति करने के लिए बाघ का कलेजा लगता है. मुझमें कोई बदलाव नहीं दिखेगा, मैं आज भी सामान्य कार्यकर्ता हूं. 20 तारीख से गद्दार दिवस मनाएंगे, आपने कुर्सी के लिए गद्दारी की. आपने बालासाहेब के विचार छोड़ दिए. आपको सिम्प्थी नहीं मिलेगी. शिवसेना-बीजेपी के साथ चुनाव लड़े और आपने क्या किया? बालासाहेब के विचार छोड़ दिए.

उन्होंने कहा कि एक दिन आपका कचरा होगा. आप कहते हैं, जो छोड़ गए वो कचरा था. कचरे से ऊर्जा बनती है. मुख्यमंत्री शिवसेना का और सरकार एनसीपी-कांग्रेस चला रही थी. अगर ऐसा ही चलता रहता तो हम अंगुली पर गिनने जितने नहीं रहते. सुप्रीम कोर्ट का निर्णय भी हमारी तरफ है, हमारे पास चुनाव चिह्न है. जनता आपको जान चुकी है. किसान का बेटा हेलीकॉप्टर में नहीं बैठ सकता. मैं किसान बनकर खेती करता हूं. आप सरकार चलाना छोड़कर गाड़ी चला रहे थे.

सीएम शिंदे ने कहा कि पहले के मुख्यमंत्री साइन करने के लिए पेन नहीं रखते थे. मैं गाड़ी में हर जगह साइन कर देता हूं. 11 महीने में मुख्यमंत्री सहायता निधि से 75 करोड़ बांटे, आपने ढाई साल में 2 करोड़ दिए. यह सामान्य लोगों की सरकार है, इन्हें लेकर ही बालासाहेब ने शिवसेना खड़ी की थी. आप कितने भी आरोप लगा लीजिए, हम काम कर रहे हैं, यह सब जनता जानती है. आप ढाई साल में 2 दिन मंत्रालय गए. 

उन्होंने आगे कहा कि बाला साहेब ने प्राइवेट लिमिटेड कंपनी नहीं बनाई. कॉम्पिटिशन में लोग खड़े नहीं किए जाते हैं, आपने वो किया है. सभा और स्टेज से मनोहर जोशी को अपमानित किया गया, क्या पक्ष प्रमुख ऐसा करता है? क्या यह पक्ष प्रमुख का काम नहीं होता? उन्हें दरबारी लोग चाहिए थे, काम करने वाले लोग नहीं चाहिए थे. बाला साहेब कश्मीर से 370 हटाने की बात करते थे. हमने किसके साथ गठबंधन किया, जिन्होंने बाला साहेब का सपना पूरा किया, जनता सब देख रही है.

यह भी पढ़ें : Maharashtra: शिंदे को फिर मिली मजबूती तो उद्धव ठाकरे को 2 दिन में लगे दो झटके

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान में जाकर सर्जिकल स्ट्राइक की. बिपरजॉय तूफान आया तो अमित शाह 3 दिन वहां थे. आपने 26 जुलाई की बारिश में बालासाहेब को छोड़कर फाइव स्टार होटल में रुके. मुंबई के बाहर जो मराठी लोग गए हैं, उन्हें फिर से वापस लाएंगे. सरकार गतिमान है और काम कर रही है.