BREAKING NEWS
  • प्रधानमंत्री मोदी की सख्ती नहीं आई काम, अब इस बीजेपी विधायक ने नगर पालिका इंजीनियर को सरेआम दीं गालियां- Read More »
  • आखिर क्यों वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे एमएस धोनी, खेलेंगे विराट कोहली- Read More »
  • Correction: आनंदीबेन पटेल होंगी उत्‍तर प्रदेश की राज्‍यपाल, बिहार से मध्‍य प्रदेश भेजे गए लालजी टंडन- Read More »

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 14 जुलाई 2019

News State Bureau  |   Updated On : July 14, 2019 07:50 PM

नई दिल्ली:  

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखा है. देश में बढ़ रहे बलात्कार और हत्या के मामले पर सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश के द्वारा स्वतः लिए गए संज्ञान के लिए धन्यवाद दिया है. चौहान ने पत्र लिखकर मांग की है कि सत्र न्यायालयों द्वारा दी गई फांसी की सजा पर जल्द से जल्द उच्च न्यायालय और सर्वोच्च न्यायालय में भी त्वरित सुनवाई कर अपराधियों को जल्द से जल्द फांसी पर लटकाया जाए.

ताजातरीन खबरों के लिए पेज को रिफ्रेश करें.
  Jul 14, 2019  16:09 (IST)
घायल कैदी की मौत

कोरबा। जेल ब्रेक करने वाले घायल कैदी की मौत हो गई है. देर रात हालत बिगड़ने पर दूसरे कैदी को कराया गया अस्पताल में भर्ती. उपचार के दौरान कैदी की हुई मौत. घायल कैदी के उपचार में जेल प्रबंधन की लापरवाही सामने आई है. मृतक कैदी का नाम रमेश कुमार बताया जा रहा है जो चोरी के मामले में जेल में बंद था. घटना कटघोरा उपजेल की है.

  Jul 14, 2019  14:37 (IST)
कमलनाथ सरकार जल्द महिलाओं को बांटेगी मुफ्त में मोबाइल

भोपालः मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार जल्द ही महिलाओं को मुफ़्त मोबाइल देने की तैयारी में है. 17 से 45 साल की महिलाओं को मोबाइल देने की योजना बनाई जा रही है. इसके पीछे सरकार का तर्क है कि इमरजेंसी होने पर महिलाएं मोबाइल के जरिए मदद मांग सकेंगी. इसके साथ ही मोबाइल में सुरक्षा के लिहाज से ऐप इंस्टॉल रहेगा.

  Jul 14, 2019  12:58 (IST)
भोपाल में पत्थर से कुचलकर युवक की हत्या, शव को नाले में फेंका

भोपाल: गांधी नगर थाना क्षेत्र में पत्थर से कुचलकर एक युवक की हत्या कर दी गई. इसके बाद शव को नाले में फेंक दिया गया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

  Jul 14, 2019  12:46 (IST)
मुख्यमंत्री कमलनाथ का कर्नाटक दौरा टला, आज शाम लौटेंगे भोपाल

मध्य प्रदेश: सीएम कमलनाथ का कर्नाटक दौरा टाल दिया गया है. कल शाम दिल्ली में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया. इस बैठक में कई बड़े नेता बैठक में मौजूद रहे.

  Jul 14, 2019  11:52 (IST)
कुत्तों के तबादलों पर कमलनाथ के मंत्री बोले- ये सामान्य प्रक्रिया है

मध्य प्रदेश: कुत्तों के तबादलों पर जनसम्पर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि कुत्ता एक वफ़ादार प्राणी है. बीजेपी हर एक चीज को मुद्दा बनाती है. क्या बीजेपी राज में ट्रांसफर नहीं होते थे ? साथ ही उन्होंने कहा कि ये ट्रांसफर सामान्य प्रक्रिया है.

  Jul 14, 2019  11:50 (IST)
कुत्तों के तबादलों पर विश्वास सारंग ने कमलनाथ सरकार पर कसा तंज

मध्य प्रदेश: कुत्तों के तबादलों पर बीजेपी नेता विश्वास सारंग ने कहा कि अभी तक तो हमने सुना था कि अधिकारियों और कर्मचारियों के तबादले हो रहे हैं. मगर इस सरकार में तो कुत्तों के तबादले हो रहे हैं.

  Jul 14, 2019  11:41 (IST)
मध्य प्रदेश में पहली से दसवीं तक बच्चों के बस्ते का अधिकतम वजन तय

मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने पहली से दसवीं कक्षा तक स्कूली बच्चों के बस्ते का अधिकतम वजन तय किया है.

  Jul 14, 2019  08:18 (IST)
बीजेपी का सदस्यता अभियान तेज, अब मुस्लिम बस्तियों में भी बनाए जाएंगे सदस्य

मध्य प्रदेश: बीजेपी का सदस्यता अभियान चल रहा है. शिवराज सिंह चौहान इस समिति के अध्यक्ष बनाए गए हैं. मगर अब बीजेपी मुस्लिम इलाकों में भी जाएगी. दरअसल, पार्टी नेताओं को लगता है कि मुस्लिम वोट प्रतिशत काफी कम रहा था, लिहाजा अब नए सदस्य बनाने की जरूरत है.

  Jul 14, 2019  08:14 (IST)
मध्य प्रदेश में थम नहीं रहा अवैध खनन, कांग्रेस सरकार के बाद खनन के 1015 केस

मध्य प्रदेश में भले ही कांग्रेस सरकार बदल गयी हो मगर हालात अभी भी जस के तस बने हुए हैं. कांग्रेस ने अवैध रेत खनन का मुद्दा विपक्ष में रहते हुए जोरों शोरों से उठाया था. मगर जनवरी से लेकर अब तक कुल 1015 केस अवैध खनन के सामने आए, जिसमें से सिर्फ 11 वाहन ही राजसात हुए. खनिज मंत्री प्रदीप जायसवाल का कहना है की नई रेत नीति से व्यवस्था सुधरेगी.

  Jul 14, 2019  08:12 (IST)
मध्य प्रदेश में वनाधिकार पट्टों के परीक्षण के लिए होंगी विशेष ग्राम सभाएं

मध्य प्रदेश: वन अधिकार अधिनियम 2006 के तहत निरस्त एवं लंबित दावों के निराकरण के लिए 15 से 20 जुलाई तक विशेष ग्राम सभाएं होंगी. अपर मुख्य सचिव पंचायत एवं ग्रामीण विकास ने जिला कलेक्टरों को निर्देश जारी करते हुए कहा है कि उन गांव में ही ग्राम सभा होगी, जहां निरस्त दावे प्राप्त होंगे.

  Jul 14, 2019  07:16 (IST)
कटनी में तालाब में डूबने से दो बच्चों की मौत

कटनी: जिले के बरही थानांतर्गत ग्राम सिमरिया में उस वक्त गांव में मातम छा गया जब पता चला एक परिवार के दो बच्चे तालाब में डूब गए है, जिसे बचने क्षेत्र के ग्रामीणों ने कोशिश भी. लेकिन उससे पहले बच्चो ने अपना दम तोड़ दिया.

  Jul 14, 2019  07:09 (IST)
कटनी में शौचालय के गड्ढे डूबने से बच्ची की मौत

कटनी: जिले के कुठला थानांतर्गत ग्राम पोसरा खरखरी में शौचालय के गड्ढे नाबालिग बच्ची डूबी मिली. जिसे लेकर आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया. जिसके बाद परिजनों ने बच्ची को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया, लेकिन बच्ची ने जिला अस्पताल के गेट में ही अपना दम तोड़ दिया.

  Jul 14, 2019  06:47 (IST)
कोरबा की कटघोरा उपजेल से भागे दो कैदी

कोरबा: कटघोरा उपजेल से 2 कैदी भाग गए. जेल के बाउंड्रीवाल से कैदी बाहर कूदे. ऊंचाई से गिरने पर एक कैदी का पैर टूट गया. हालांकि दोनों कैदी घटना के तुरंत बाद पकड़ लिए गए.

  Jul 14, 2019  06:45 (IST)
इंदौर में फॉरेस्ट गार्ड 1900 रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार

इंदौर: लोकायुक्त की टीम ने एक फॉरेस्ट गार्ड को शनिवार को उसके सरकारी निवास पर 1900 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया.

  Jul 14, 2019  06:44 (IST)
स्मार्ट सिटी में शामिल ग्वालियर के बस स्टैंड की हालत बेकार

ग्वालियर: स्मार्ट सिटी का नाम सुनते ही लोक आधुनिक तस्वीर की कल्पना करने लगते हैं, लेकिन ग्वालियर स्मार्ट सिटी का बस स्टैंड इतना हाल ऐसा है कि वहां बसें तो होती है, लेकिन यात्री नहीं. शहर का नाम तो स्मार्ट सिटी में जुड़ गया लेकिन काम के नाम पर लोगों को केवल हवाई सपने दिखाए गए हैं.

First Published: Sunday, July 14, 2019 06:11 AM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Today Latest News, Breaking Hindi News 14 July 2019, Madhya Pradesh, Chhattisgarh, Latest News Today, Madhya Pradesh Latest News, Chhattisgarh Latest News,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

अन्य ख़बरें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो