logo-image

Love Jihad: इंदौर में लव जिहाद, Live-In Partner पर धर्म परिवर्तन के दबाव का आरोप

Love Jihad in Indore, Madhya Pradesh : मध्य प्रदेश के इंदौर से लव जिहाद का मामला सामने आया है. यहां एक युवती ने आरोप लगाया है कि उसका लिव इन पार्टनर उसपर शादी के लिए धर्म परिवर्तन का दबाव डाल रहा है और मना करने पर उसके साथ मारपीट करता है. इस मामले में युवती ने पुलिस से संपर्क कर अपने लिव-इन पार्टनर की शिकायत..

Updated on: 23 May 2023, 12:00 AM

highlights

  • इंदौर में लव जिहाद का अनोखा मामला
  • हिंदू लड़की की कमाई पर पलने वाले फैजान का कारनामा
  • लड़की पर डाल रहा धर्म परिवर्तन का आरोप, अब मामला दर्ज

इंदौर:

Love Jihad in Indore, Madhya Pradesh : मध्य प्रदेश के इंदौर से लव जिहाद का मामला सामने आया है. यहां एक युवती ने आरोप लगाया है कि उसका लिव इन पार्टनर उसपर शादी के लिए धर्म परिवर्तन का दबाव डाल रहा है और मना करने पर उसके साथ मारपीट करता है. इस मामले में युवती ने पुलिस से संपर्क कर अपने लिव-इन पार्टनर की शिकायत की है, जिसके बाद स्थानीय पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. यही नहीं, आरोपित युवक पूरी तरह से बेरोजगार है और अपनी प्रेमिका की कमाई पर ही जिंदगी बसर कर रहा है.

फिल्म देखने के बाद शुरू हुआ विवाद

इस मामले में इंदौर के खजराना थाना प्रभारी दिनेश वर्मा ने आधिकारिक बयान देते हुए बताया है कि आरोपित फैजान खान के साथ 7-8 महीने से लिव इन रिलेशनशिप में रहने वाली एक युवती ने शिकायत दर्ज़ करवाई कि, फैजान उसे निकाह करने के लिए मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बना रहा है. युवती के मना करने पर फैजान ने उसकी पिटाई भी की. दोनों कुछ दिन पहले 'द केरल स्टोरी' फिल्म देखने गए थे जिसके बाद ये विवाद हुआ था.

ये भी पढ़ें : Ram Temple In Ayodhya : इस तारीख से खुल जाएगा भगवान राम का भव्य मंदिर, दर्शन कर सकेंगे लोग

बेरोजगार है आरोपित, फिर भी ये हिमाकत

दिनेश वर्मा ने बताया कि इंदौर में युवती नौकरी करती है जिसकी तनख्वाह से बेरोजगार फैजान अपना खर्च चलाता है. आरोपित के खिलाफ पुलिस ने रेप, मारपीट और धर्म परिवर्तन अधिनियम के तहत केस दर्ज़ किया है. हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हुआ है कि आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया है या नहीं. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी है.