logo-image

रांची के हनुमान मंदिर की मूर्ति क्षतिग्रस्त, असामाजिक तत्वों ने मंदिर को बनाया निशाना

रांची के मल्लाह टोली स्थित हनुमान मंदिर में असामाजिक तत्वों ने हमला किया है.

Updated on: 28 Sep 2022, 04:39 PM

Ranchi:

रांची के मल्लाह टोली स्थित हनुमान मंदिर में असामाजिक तत्वों ने हमला किया है. बताया जा रहा है कि असामाजिक तत्वों ने मंदिर में रखे प्रतिमा को तोड़ दी है. वहीं, घटना के बाद भारी संख्या में पुलिस और सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए हैं. डीएसपी समेत कई थाना के प्रभारी मौके पर पहुंच कर मामले को शांत करवाते हुए एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल घटनास्थल पर फोर्स को तैनात कर दी गई है. डीएसपी, थाना प्रभारी समेत कई थानों के प्रभारी ने मौके पर मोर्चा संभाल रखा है.

इस मामले पर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्य सरकार को चुनौती दी है. उन्होंने कहा है कि जब से झारखंड में परिवारवाद की पार्टी सत्ता में आई है, वोट बैंक और तुष्टिकरण करने वाले सत्ता में आए हैं तब से हिंदुओं के आस्था पर रोजाना हमला करवा रही है. रांची जो राज्य का हृदय स्थल है, वहां लगातार इस तरह की घटनाएं सामने आ रही है. यह साफ झलकता है कि राज्य में यह सरकार आजरक्ता फैलाने का काम कर रही है. 

रघुवर दास ने कहा कि मैं सरकार राज्य सरकार को चुनौती देता हूं कि बहुसंख्यक समाज के खिलवाड़ ना करें जिस तरह जिहादी समाज के मनोबल बढ़ा हुआ है. जिस तरह हिंदू लड़कियों आदिवासी लड़कियों के साथ दुष्कर्म की घटना आस्था के मंदिरों पर हमला करना इस तरह की घटनाओं को बढ़ावा राज्य सरकार ना दे. बहुसंख्यक को सरकार चुनौती ना दे नहीं तो आने वाले दिनों में सरकार का परिणाम बुरा होगा.