logo-image

Ranchi में बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे लोग, आक्रोशित होकर किया प्रदर्शन

झारखंड में बिजली और पानी की समस्या ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. आलम ये है कि अब परेशान होकर लोग प्रदर्शन करने पर मजबूर हो गए हैं.

Updated on: 16 Jun 2023, 04:19 PM

highlights

  • पानी की किल्लत... लोगों में आक्रोश
  • बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे लोग
  • भीषण गर्मी में नहीं मिल रहा पीने का पानी
  • आक्रोशित लोगों ने किया जमकर प्रदर्शन

Ranchi:

झारखंड में बिजली और पानी की समस्या ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. आलम ये है कि अब परेशान होकर लोग प्रदर्शन करने पर मजबूर हो गए हैं. सुखदेव नगर थाना के नगर निगम फ्लैट के लोग खाली बाल्टी और बर्तन के साथ विरोध प्रदर्शन करने पहुंचे. ये लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं. हालात ये हो गए हैं कि इस भीषण गर्मी में लोगों को पीने तक का पानी नसीब नहीं हो पा रहा है, जिससे लोग बीमार पड़ रहे हैं. सुबह से लेकर शाम तक लोग पानी की सप्लाई का इंतजार करते हैं, लेकिन जो पानी आता है वो भी गंदा पानी होता है. इसी से परेशान होकर अब लोगों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करने को मजबूर हैं.

भीषण गर्मी में नहीं मिल रहा पीने का पानी

रांची में पानी की समस्या नई नहीं है, लेकिन भीषण गर्मी के बीच बूंद-बूंद के लिए त्राहिमाम हो रहा है. पानी की चरमराई व्यवस्था के खिलाफ अब लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है. सुखदेव नगर थाना इलाके के स्थानीय लोगों ने हाथों में बर्तन और बाल्टी लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया. दरअसल यहां पानी की ऐसी समस्या है कि पीने के लिए भी बामुश्किल पानी का इंतजाम हो पाता है. पानी की किल्लत से लोग बीमार पड़ने लगे हैं. जो पानी मिल रहा है वो इतना गंदा है कि उससे कपड़े धोने में भी इस्तेमाल नहीं कर सकते. बावजूद लोगों की मजबूरी ऐसी है कि लोग इसी गंदे पानी के सहारे गुजारा कर रहे हैं. इसी को लेकर आक्रोशित लोगों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और जल्द से जल्द समस्या खत्म करने की मांग की है.

यह भी पढ़ें : मछलियों पर भीषण गर्मी का कहर, जयंती सरोवर में हजारों की मौत

बिजली कटौती भी बड़ी मुसीबत

हालांकि यहां समस्या सिर्फ पानी की ही नहीं है इलाके में बिजली कटौती भी बड़ी मुसीबत है. जनप्रतिनिधियों से लेकर अधिकारियों तक की अनदेखी और लापरवाही का दंश आम लोग झेलने को मजबूर हैं. यही वजह है कि अब प्रदर्शन के जरिए लोग अपनी मांगों को सरकार तक पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि उनकी मांग पर सुनवाई होती है या नहीं, ये तो वक्त ही बताएगा.

रिपोर्ट : मेहक मिश्रा