logo-image

Ranchi News: चंद्रयान-3 बनाने में योगदान देने वाले कर्मियों पर लाठीचार्ज, आंदोलन पर उतरे

करीब 20 महीने से बकाया वेतन की मांग को लेकर HEC के कर्मी और स्थानीय यूनियन बुधवार को HEC मुख्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर रहे थे.

Updated on: 12 Oct 2023, 03:16 PM

highlights

  • वेतन की मांग को लेकर HEC कर्मियों का प्रदर्शन
  • डायरेक्टर से मुलाकात करने हेडक्वाटर पहुंचे कर्मी
  • पुलिस ने HEC कर्मियों पर भांजीं लाठियां

Ranchi:

करीब 20 महीने से बकाया वेतन की मांग को लेकर HEC के कर्मी और स्थानीय यूनियन बुधवार को HEC मुख्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर रहे थे. शाम होते-होते कर्मी  डायरेक्टर पर्सनल से मिलने हेडक्वार्टर पहुंचे. उस दौरान बकाए वेतन की मांग को लेकर कर्मी काफी उग्र दिख रहे थे. इधर मामले की नजाकत को देखते हुए प्रबंधन ने स्थानीय पुलिस और सीआईएसएफ को बुला लिया. इसके बाद दोनों पक्षों में तीखी बहस हुई. भीड़ उग्र होते देख स्थानीय पुलिस और सीआईएसएफ ने भीड़ को हटाने का प्रयास किया, लेकिन भीड़ उग्र होती गई. 

वेतन की मांग को लेकर HEC कर्मियों का प्रदर्शन

इस दौरान ठेका कर्मी, कर्मी और यूनियन के लोगों पर लाठी भांजी गई. बताया जा रहा कि इसमें दर्जनों लोग घायल हो गए हैं. वहीं, इस घटना पर स्थानीय कांग्रेस के जनप्रतिनिधि ने प्रबंधन को चेताते हुए कहा कि 20 महीने से वेतन नहीं दे रहे हैं. ऊपर से लाठी बरसाई जा रही है. हम लोग इसका विरोध करते हैं और  इसको लेकर जोरदार आंदोलन करेंगे. वहीं, कल कर्मियों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर सैकड़ों की संख्या में HEC कर्मी रांची सचिवालय मुख्य मार्ग पहुंचकर जमकर नारेबाजी कर रहे हैं. कर्मियों द्वारा मुख्य सड़क को भी जाम किया गया. जिसके चलते सचिवालय और पुलिस मुख्यालय जाने वाले कर्मियों को काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें : बालू माफिया के सामने बेबस सिस्टम, सामने से गुजरते हैं सैकड़ों अवैध ट्रक, पुलिस कुछ नहीं करती

पुलिस ने HEC कर्मियों पर भांजीं लाठियां

कर्मियों ने कहा कि हमारी मांगे जब तक पूरी नहीं होगी तब तक हमारा आंदोलन इसी तरह से जारी रहेगा. HEC कर्मियों ने न्यूज स्टेट बिहार झारखंड से बातचीत के दौरान ने कहा कि चंद्रयान-3 बनाने में हम कर्मियों का बहुत बड़ा योगदान है. एक तरफ देश के प्रधानमंत्री चंद्रयान-3 के सफल लॉन्चिंग पर खुशी जाहिर कर रहे हैं तो दूसरी तरफ हम कर्मी अपने बकाया वेतन की मांग को लेकर सड़क पर हैं.