logo-image

Jharkhand News: सीएम सोरेन आज ED दफ्तर में नहीं होंगे पेश, जानिए वजह

सीएम सोरेन आज ED दफ्तर में पेश नहीं होंगे. ED के 5वें समन के बाद भी सीएम पेश नहीं होंगे.

Updated on: 04 Oct 2023, 09:44 AM

highlights

  • सीएम सोरेन आज ED दफ्तर में नहीं होंगे पेश
  • ED के 5वें समन के बाद भी पेश नहीं होंगे सीएम 
  • ED ने समन जारी कर आज पूछताछ के लिए बुलाया
  • ED के समन के खिलाफ HC गए हैं सीएम हेमंत सोरेन

Ranchi:

सीएम सोरेन आज ED दफ्तर में पेश नहीं होंगे. ED के 5वें समन के बाद भी सीएम पेश नहीं होंगे. आपको बता दें कि ED ने समन जारी कर आज सीएम सोरेन को पूछताछ के लिए बुलाया है. ED के समन के खिलाफ सीएम हेमंत सोरेन HC गए हैं. सीएम ने HC में याचिका दायर कर समन रद्द करने की मांग की है. अब सीएम याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग कर सकते हैं. पिछले चार समन पर भी सीएम सोरेन उपस्थित नहीं हुए थे. इससे पहले सीएम सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट में समन के खिलाफ याचिका दायर की थी और सुप्रीम कोर्ट की सलाह के बाद हाई कोर्ट में ईडी की कार्रवाई के विरुद्ध याचिका दायर की है. 

ED के 5वें समन के बाद भी पेश नहीं होंगे सीएम 

सीएम सोरेन ने केंद्र के इशारे पर ईडी के काम करने का आरोप लगाते हुए समन वापस लेने को कहा था, सीएम सोरेन का कहना है कि जनता के माध्यम से चुनी हुई सरकार को अस्थिर करने का प्रयास किया जा रहा है. सबसे पहला समन ईडी ने 14 अगस्त को जारी किया था. इसके बाद 24 अगस्त के लिए दूसरा समन भेजा गया था. फिर नौ सितंबर के लिए तीसरा समन और 23 सितंबर ईडी कार्यालय में उपस्थित होने के लिए चौथा समन भेजा गया था. पांचवा समन कर चार अक्टूबर उपस्थित होने के लिए भेजा गया था.

यह भी पढ़ें- गरीबों के निवाले पर अधिकारियों का डाका! मिलीभगत से बंदरबांट का खेल

सीएम हेमंत सोरेन का पलामू दौरा आज

वहीं, आपको बता दें कि सीएम हेमंत सोरेन आज पलामू के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान सीएम प्रमंडलीय मुख्यालय मेदिनीनगर के पास 28 करोड़ की लागत से बने मिल्क प्रोसेसिंग प्लांट का उद्घाटन करेंगे. इस मौके पर कृषि, पशुपालन एवं सहकारिता मंत्री बादल पत्रलेख, वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव और मेधा डेयरी प्लांट के एमडी सुधीर कुमार सहित कई अधिकारी मौजूद रहेंगे. 5 एकड़ की जमीन पर मिल्क प्रोसेसिंग प्लांट बनाया गया है जो अत्याधुनिक तकनीक से लैस है. मेधा डेयरी प्लांट से पलामू प्रमंडल के 25 हजार से ज्यादा पशुपालक किसानों को फायदा होगा. पलामू का मेधा डेयरी प्लांट राज्य का सातवां डेयरी प्लांट है.