logo-image

Jharkhand News: आरक्षण समाप्त करने को लेकर बंद का आह्वान, सड़कों पर उतरे लोग

गुमला सहित झारखंड के 7 जिलों में ओबीसी का आरक्षण पूरी तरह समाप्त करने के विरोध में आज गुमला बंद का आह्वान किया गया है. जिसको लेकर ओबीसी समुदाय के लोगों द्वारा जिला मुख्यालय सहित जिला से गुजरने वाले विभिन्न मुख्य सड़कों पर जाम कर दिया गया है.

Updated on: 26 May 2023, 11:02 AM

highlights

  • गुमला बंद का किया गया आह्वान 
  • आरक्षण पूरी तरह समाप्त करने को लेकर विरोध 
  • पूरे शहर में अव्यवस्था का बन गया माहौल 
  • विभिन्न मुख्य सड़कों पर कर दिया गया जाम 

Gumla:

गुमला सहित झारखंड के 7 जिलों में ओबीसी का आरक्षण पूरी तरह समाप्त करने के विरोध में आज गुमला बंद का आह्वान किया गया है. जिसको लेकर ओबीसी समुदाय के लोगों द्वारा जिला मुख्यालय सहित जिला से गुजरने वाले विभिन्न मुख्य सड़कों पर जाम कर दिया गया है. जिसके कारण पूरे शहर में अव्यवस्था का माहौल बन गया है. चारों तरफ वाहनों की लंबी कतार देखने को मिल रही है. गुमला से दो राष्ट्रीय राजमार्ग के गुजरने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

आरक्षण रोस्टर को कर दिया गया समाप्त 

ओबीसी मोर्चा के नेता भुनेश्वर साहू की माने तो सरकार द्वारा ओबीसी समुदाय की पूरी तरह से उपेक्षा की जा रही है. 7 जिलों में जिस तरह से आरक्षण रोस्टर को पूरी तरह समाप्त कर दिया गया है. उससे ओबीसी को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उनके अस्तित्व पर भी खतरा मंडरा रहा है. ऐसे में लगातार सरकार पर दबाव देने के बाद भी जब सरकार की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है तो मजबूर होकर उन लोगों को सड़क पर उतरना पड़ा है.

यह भी पढ़ें : राष्ट्रपति मुर्मू ने संस्कृत का श्लोक पढ़कर बताया झारखंड का प्राचीन इतिहास, जानिए-कितना पुराना इतिहास है राज्य का

सभी स्थानों पर पुलिस बल को लगाया गया

हालांकि इस दौरान भुनेश्वर साहू ने लोगों से मिल रहे सहयोग को लेकर आभार व्यक्त किया है. वहीं, पुलिस प्रशासन द्वारा बंदी को लेकर विशेष रूप से सुरक्षा व्यवस्था की गई है. पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि सभी स्थानों पर पुलिस बल को लगाया गया है ताकि किसी प्रकार का हो हंगामा ना हो इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एंबुलेंस को सही रूप से निकालने के साथ ही आवश्यक कार्य से जा रहे लोगों को आवागमन में कोई दिक्कत ना हो इसको लेकर विशेष ध्यान रखा गया है.