logo-image

Jammu & Kashmir: आतंकी हमलों से जुड़े कई ठिकानों पर NIA की छापेमारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) में विभिन्न जगहों पर छापेमारी की है. ये छापेमारी एक आतंकी हमले से जुड़ी जांच को लेकर की जा रही है. एनआईए (NIA) की टीम ने एक साथ कई जगहों पर छापेमारी की है.

Updated on: 20 Jun 2022, 12:37 PM

highlights

  • जम्मू-कश्मीर में कई जगहों पर एनआईए की छापेमारी
  • आतंकी हमले से जुड़े तारों की जांच कर रही एनआईए
  • चार दिन पहले भी एनआईए ने की थी छापेमारी

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) में विभिन्न जगहों पर छापेमारी की है. ये छापेमारी एक आतंकी हमले से जुड़ी जांच को लेकर की जा रही है. एनआईए (NIA) की टीम ने एक साथ कई जगहों पर छापेमारी की है. सूत्रों ने बताया कि बड़े आतंकी हमले की फंडिंग (Terror Funding) और इससे जुड़े लोगों की जांच के लिए एनआईए छापेमारी (NIA Searching) कर रही है. कुछ दिन पहले भी एनआईए ने टेरर फंडिंग (Terror Funding) मामले में छापेमारी की थी. 

चार दिन पहले क्रॉस-बॉर्डर ट्रेड करने वाले संदिग्धों पर की थी छापेमारी

सूत्रों के मुताबिक, ये छापेमारी टेरर फंडिंग की कमर तोड़ने के लिए की गई है. इससे पहले, 15-16 जून को भी एनआईए ने बड़ी छापेमारी को अंजाम दिया था. 15-16 जून को एनआईए ने बारामुला के सांगरी कॉलोनी समेत विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की थी. ये छापेमारी श्रीनगर-मुजफ्फराबाद ट्रेड के व्यापारियों से संबंधित ठिकानों पर हुई थी. एनआईए ने 16 दिसंबर 2016 को मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी. 

ये भी पढ़ें: Coronavirus: भारत में 24 घंटों में 12 हजार से ज्यादा केस, 18 की मौत

क्रॉस-बॉर्डर ट्रेड बंद होने से फंडिंग पर असर

बता दें कि भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाला सीमापार व्यापार बंद है. ऐसा दोनों देशों के संबंधों में आई खटास की वजह से तो है ही, साथ ही सुरक्षा एजेंसियों को जो इनपुट मिले थे, उसके आधार पर भी है.