logo-image

SI राहुल सिंह की कॉल ऑडियो वायरल, खुदकुशी से पहले दोस्त को सुनाया अपना दुख

पूर्वी दिल्ली के पांडव नगर थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर राहुल सिंह ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है. सब इंस्पेक्टर राहुल ने अपनी सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मारी है. राहुल ने खुदकुशी से पहले अपने एक साथी को कॉल किया था, जो वायरल हो रही है.

Updated on: 06 Jun 2021, 08:32 AM

highlights

  • दिसंबर 2020 में हुई थी मृतक एसआई राहुल की शादी
  • मानसिक तनाव से जूझ रहे थे मृतक एसआई
  • खुदकुशी से पहले दोस्त की सुनाया दुखड़ा

नई दिल्ली:

कोरोना काल में लगातार कर्तव्य निभाते हुए पुलिसकर्मी भी डटे हुए हैं. ऐसे में कई पुलिसकर्मी या तो बीमार पड़ रहे हैं या मानसिक तनाव से गुजर रहे हैं. काम के प्रेसर और अधिकारियों के दबाव में कई दिल्ली पुलिस के एक और जवान ने अपनी जिंदगी खत्म कर ली. पूर्वी दिल्ली के पांडव नगर थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर राहुल सिंह ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है. सब इंस्पेक्टर राहुल ने अपनी सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मारी है. राहुल ड्यूटी पर तैनात थे और अचानक थाने की छत पर जाकर इस घटना को अंजाम दे दिया. शुक्रवार को दोपहर करीब 12 बजे थाने की छत पर उनकी लाश बरामद हुई. 

ये भी पढ़ें- राशन योजना पर रोक के बाद केंद्र और दिल्ली आमने सामने, आज CM केजरीवाल करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

31 साल के राहुल मूलरूप से आगरा के रहने वाले थे. पुलिस अधिकारी ने बताया कि 2017 से राहल की तैनाती पांडव नगर थाने में हुई थी. राहुल ने खुदकुशी से पहले अपने एक साथी को कॉल किया था, जिसमें वे अपना दुखड़ा उसे सुना रहे हैं. ये ऑडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. 

वायरल ऑडियो में मृतक सब इंस्पेक्टर अपने अधिकारियों के जुल्म को बयां कर रहा है. वो अपने दोस्त से कह रहा है कि उसकी समस्या कोई समझ नहीं सकता ना साथ में काम करने वाले और ना ही परिवार वाले. इस बातचीत में दिल्ली पुलिस कर्मियों का स्ट्रेस लेवल पता चलता है, दोनों कह रहे हैं कि उनकी परेशानी कोई और तो क्या समझे घर वाले भी नहीं समझ पाते. वहीं मृतक के परिजनों ने भी दावा किया कि वरिष्ठ अधिकारी उसे परेशान कर रहे थे. परिवार के सदस्यों ने कार्रवाई की मांग की है. 

ये भी पढ़ें- राजनीति में ट्रंप की वापसी, दावा किया- हम उत्तरी केरोलिना जीतने जा रहे हैं

पिछले साल कोरोनाकाल के दौरान दिल्ली पुलिस ने मानसिक तनाव से जूझ रहे अपने जवानों को साइकोलॉजिस्ट से सेशन दिलवाने का काम शुरू किया था. जिससे कई जवानों को बड़ी आराम मिली थी. पिछले साल दिल्ली पुलिस ने अपने जवानों को तनाव से बाहर निकालने के लिए पुलिस अधिकारी मशहूर साइकोलॉजिस्ट डॉक्टर आर के सूरी का सहारा लिया था. इस सेशन में पुलिसकर्मियों को सिखाया गया था कि कैसे मन और मस्तिष्क को शांत रखा जा सकता है. इस सेशन में हर रैंक के 95 पुलिसकर्मियों ने भाग लिया था.