logo-image

NEET Result 2023: नीट परीक्षा में दिल्ली के सफल छात्रों को सीएम अरविंद केजरीवाल ने दी बधाई, साथ में ये डाटा किया साझा

Delhi : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नीट यूजी की परीक्षा में दिल्ली के सफल होने वाले छात्रों, अभिभावकों और टीचरों को बधाई दी है.

Updated on: 15 Jun 2023, 08:38 PM

नई दिल्ली:

Delhi : इस साल दिल्ली के 1000 छात्र-छात्राओं ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट यूजी 2023 में सफलता हासिल की है. इसे लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal Tweet) ने ट्वीट कर नीट यूजी में उत्तीर्ण विद्यार्थियों, उनके परिजनों और शिक्षकों को बधाई दी है. साथ ही उन्होंने अपने ट्विटर पर एक डाटा भी शेयर किया है, जिसमें पिछले 4 सालों में दिल्ली के उत्तीर्ण छात्रों की संख्या दर्ज है. आपको बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने मंगलवार को नीट यूजी एग्जाम का रिजल्ट घोषित कर दिया है. 

यह भी पढ़ें : Cyclone Biparjoy: गुजरात के तटों पर तूफान का लैंडफॉल शुरू, 115-125 KM किमी की गति से चल रहीं हवाएं

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एनईईटी यूजी 2023 में जगह बनाने वाले दिल्ली के छात्रों को बधाई दी है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि बहुत खूब... दिल्ली के सरकारी स्कूलों के एक हजार से ज्यादा विद्यार्थी नीट यूजी में सफल हुए हैं. सभी छात्रों, उनके माता-पिता और टीचरों को शुभकामनाएं दी हैं. साथ ही सीएम केजरीवाल द्वारा पिछले 4 साल में सफल हुए छात्रों का डाटा भी साझा किया है. यह डाटा 2020 से लेकर 2023 तक है. 

यह भी पढ़ें : Karnataka : सिद्दारमैया कैबिनेट में धर्मांतरण रोकथाम कानून रद्द, ये प्रस्ताव भी हुए पास

आपको बता दें कि इससे पहले आम आदमी पार्टी ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली की 'शिक्षा क्रांति' का यह प्रतिफल है. इस वर्ष केजरीवाल सरकार के सरकारी स्कूलों के 1000 प्लस विद्यार्थियों ने नीट उत्तीर्ण किया है, जो पिछले वर्ष की तुलना में लगभग दोगुना है. 4 सालों में नीट पास किए छात्रों की संख्या इस प्रकार है- 2020 में 569 छात्र, 2021 में 496 छात्र, 2022 में 648 छात्र और 2023 में 1074 छात्र सफल हुए हैं. सभी छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों को बहुत-बहुत बधाई...