logo-image

Delhi MCD: आप की मेयर पद की उम्मीदवार डॉ शैली ओबरॉय को जानिए

Interview: Aam Aadmi party mayor candidate Dr Shelly Oberoi: दिल्ली एमसीडी के चुनाव हो चुके हैं. अब बारी है मेयर के चुनाव की. दिल्ली के सभी पार्षद मिल कर अब मेयर का चुनाव करेंगे. आम आदमी पार्टी ने ईस्ट पटेल नगर से अपनी पार्टी की पार्षद शैली...

Updated on: 23 Dec 2022, 08:09 PM

highlights

  • आप ने डॉ शैली ओबेरॉय को बनाया मेयर पद का उम्मीदवार
  • एमबीए के बच्चों को पढ़ाती रही हैं ओबेरॉय
  • निगम में मिल जुल कर काम करना ही लक्ष्य

नई दिल्ली:

Interview: Aam Aadmi party mayor candidate Dr Shelly Oberoi: दिल्ली एमसीडी के चुनाव हो चुके हैं. अब बारी है मेयर के चुनाव की. दिल्ली के सभी पार्षद मिल कर अब मेयर का चुनाव करेंगे. आम आदमी पार्टी ने ईस्ट पटेल नगर से अपनी पार्टी की पार्षद शैली ओबरॉय को मेयर पद का प्रत्याशी बनाया है. डॉ शैली ओबेरॉय साल 2013 से राजनीति में आई हैं. लेकिन उन्होंने इसी साल पहला चुनाव लड़ा है. इससे पहले वो एमबीए के स्टूडेंट्स को पढ़ाने का काम करती हैं. उन्होंने बीजेपी के तत्कालीन अध्यक्ष आदेश गुप्ता के प्रभाव वाले क्षेत्र में जीत हासिल की है. शैली को भरोसा है कि उनकी पार्टी के सभी पार्षद एकतरफा उनके लिए चुनाव जीतने में सहायक सिद्ध होंगे. न्यूज नेशन ने डॉ शैली ओबेरॉय से खास बातचीत की...

सवाल: क्या प्राथमिकता लेकर आप निगम चुनाव में उतरेगी?

जवाब: आम आदमी पार्टी ने पहले से ही 10 गारंटी दे दी हैं और हमारी जो प्राथमिकता है वह दिल्ली की साफ सफाई और दिल्ली को चमकाने की है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली को साफ सुथरा बनाने का एक प्रण लिया है और अभी हमारी शपथ भी नहीं हुई है. अभी से सभी पार्षद जो अपने अपने वोट से जीते हैं, उन्होंने अपने अपने वार्ड में काम करना शुरू कर दिया है. तो साफ-सफाई का मुद्दा है. जिस पर सबसे पहले काम करेंगे.

सवाल: निगम पर भ्रष्टाचार के आरोप लगते हैं, तो उसको आर्थिक रूप से सुदृढ़ बनाने के लिए आप क्या करेंगे? क्योंकि अब निगम का एकीकरण भी हो गया है?

जवाब: हमारी पार्टी जब बनी थी तो हमारी पार्टी के एक ही विचारधारा है कि देश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाना है तो नगर निगम में भी हमारा यही लक्ष्य रहेगा कि हम भ्रष्टाचार को खत्म करेंगे.

ये भी पढ़ें: AAP का बड़ा ऐलान- शैली ओबेरॉय होंगी MCD की मेयर, आले मोहम्मद डिप्टी मेयर

सवाल: दिल्ली में सबसे बड़ी चुनौती है तीन कूड़े के पहाड़ गंदगी जनता ने आपको अब जब बहुमत दिया है, तो उसको साफ करने और चमकाने के लिए आप कोई प्लान लेकर उतरने वाले हैं?

जवाब: अभी बहुत जल्दी है. हम इस पर मुख्यमंत्री के साथ बैठकर और सभी के साथ मिलजुल कर एक ब्लूप्रिंट तैयार करेंगे.

सवाल: पहली मीटिंग में आप मेयर बन जाएंगी और इस बार विपक्ष बहुत बड़े नंबर में है, उसको कैसे संभालेंगी?

जवाब: चुनाव खत्म हो चुके तो अब हमारा एक ही मकसद है- दिल्ली को चमकाना. तो जो पार्षद हैं, वो चाहे अपनी पार्टी के हो या विपक्ष के भी. उन सब के साथ मिलकर काम करेंगे.

सवाल: बच्चों की क्लास लेने वाली प्रोफेसर जो बच्चों को एमबीए ही पढ़ाती आए हैं. निगम में इस वक्त मैनेजमेंट की बहुत जरूरत है उनकी भी क्लासेस चलेंगी क्या? 

जवाब: निगम में हमारा मूल मंत्र मिलकर काम करना ही रहेगा.