logo-image

Delhi Rain : दिल्ली में ITO-कनॉट प्लेस समेत इन रास्तों पर जाने बचें, वरना बढ़ेगी मुसीबत

Delhi NCR Rain : दिल्ली एनसीपी समेत पूरे देश में जमकर बारिश हो रही है. देश की राष्ट्रीय राजधानी में बारिश ने मुसीबतों को पहाड़ खड़ा कर दिया है.

Updated on: 08 Jul 2023, 05:18 PM

नई दिल्ली:

Delhi NCR Rain : देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में शनिवार तड़के से ही रुक-रुककर बारिश का सिलसिला जारी है. आसमान में काले बादल छाए हुए हैं और मौसम सुहाना हो गया है. बारिश की वजह से जहां लोगों को भीषण गर्मी और उमस से राहत मिली तो वहीं कई जगहों पर समस्या भी पैदा हो गई है. अगर आप भी दिल्ली जाने वाले हैं तो ये खबर आपके लिए है. दिल्ली ये 10 वीडियो देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आपके सामने कौन मुसीबत आने वाली है. 

दिल्ली एनसीआर में सुबह से तेज गरज के साथ बादल बरस रहे हैं. बारिश ने लोगों के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है. पूरी दिल्ली तालाब में तब्दील हो गई है. सड़कों पर जगह जगह गड्ढे हो गए हैं, जिसमें गाड़ियां फंस जा रही हैं. कई इलाकों में जलभराव हो गया है. सड़कों पर पानी भर जाने से वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई हैं. पैदल चलने वाले लोगों को घुटने तक पानी से जाना पड़ रहा है. बाइक सवार अपनी गाड़ी को पैदल लेकर जलभराव को पार कर रहे हैं. 

दिल्ली के साथ ही नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम में झमाझम बारिश हुई है. वहां भी लोगों को जलभराव की समस्या से दो चार होना पड़ रहा है. लोगों को अपने गंतव्य स्थानों तक जाने के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि, भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले एक दो दिनों तक बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. आपको बता दें कि दो दिन पहले गुरुवार को भी दिल्ली एनसीपी में जमकर बारिश हुई थी.

यह भी पढ़ें : Maharashtra : शरद पवार ने एनसीपी के बागी विधायकों के खिलाफ किया ये बड़ा ऐलान

दिल्ली आईएमडी के वैज्ञानिक 'एफ' एवं प्रमुख चरण सिंह ने कहा कि अगले 2-3 दिनों तक उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में अच्छी बारिश होने के आसार हैं. हमने जम्मू-कश्मीर के लिए भारी से बहुत भारी वर्षा और हिमाचल और उत्तराखंड के लिए अत्याधिक बारिश का अलर्ट जारी किया है. हमने दिल्ली, पंजाब, हरियाणा के लिए भी अलर्ट जारी किया है. दिल्ली के लिए हमने भारी से बहुत भारी बारिश की चेतवानी दी है.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बारिश के बाद जलभराव और लंबा ट्रेफिक जाम लगा जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ये है आईटीओ का वीडियो   

सिकंदरा लेन से बारिश का वीडियो

रवींद्र नगर का वीडियो 

वीडियो कनॉट प्लेस से है. यहां कई दुकानों में पानी घुस गया है.

तिलक मार्ग का वीडियो

वीडियो रायसीना रोड से

अकबर रोड का वीडियो 

दिल्ली में बारिश के बाद ट्रैफिक कि गति धीमी होने से ट्रैफिक जाम जैसे हालात हो गए हैं. वीडियो सिकंदरा लेन से है.

दिल्ली में भारी बारिश के बाद जगह-जगह जलभराव होने से ट्रैफिक जाम जैसे हालात हो गए हैं. सड़क से पानी हटाने की भी कोशिश की जा रही है. वीडियो साउथ एवेन्यू मार्केट से है.

बारिश के बाद की स्थिति को लेकर एक ऑटो चालक ने कहा कि हमें लाल किला के आगे जाना है. हम यहां 45 मिनट से फंसे हैं. बारिश की वजह से काफी दिक्कत हो रही है. दूसरे ऑटो चालक ने कहा कि हम जामा मस्जिद जा रहे हैं. हमें यहां जाम में फंसे हुए 1-1:15 घंटा हो गया है. हमें यहां अधिक जाम मिला है. सड़कों पर पानी भरने से भी दिक्कत हो रही है.