BREAKING NEWS
  • RBI ने PMC बैंक ग्राहकों के लिए निकासी सीमा बढ़ाकर की 40,000 रुपए- Read More »
  • अयोध्या केस (Ayodhya Case) : सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) दोबारा इतिहास नहीं लिख सकता: मुस्लिम पक्ष- Read More »
  • राजस्थान में डर गई कांग्रेस की सरकार, मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने लिया यू-टर्न- Read More »

Delhi-NCR में बदला मौसम का मिजाज, धूल भरी आंधी से IGIA में 27 उड़ानों का रूट डायवर्ट

News State Bureau  |   Updated On : June 13, 2019 06:53:29 AM
high-wind-relief-temperature-dawn-in-delhi

high-wind-relief-temperature-dawn-in-delhi (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज. मौसम हुआ सुहाना. लोगों को भारी गर्मी से मिली राहत. दिल्ली में बुधवार की शाम को 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज धूल भरी आंधी आई. दिल्ली एनसीआर, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा में चल रही है तेज हवाएं. दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 41.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. आंधी आने से मौसम के तापमान में गिरावट आई है. लोगों को चिलचिलाती गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. धूल भरी आंधी से इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से 27 उड़ानों का रूट आज शाम 7.50 बजे तक के लिए डायवर्ट कर दिया गया था. 

यह भी पढ़ें - दिल्ली मेट्रो में फ्री सफर करने के लिए महिलाओं को करना होगा कम से कम 8 महीने का इंतजार

मंगलवार को दिल्ली का तापमान 51 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. वहीं धूल भरी आंधी आने से लगभग 10 डिग्री सेल्सियस तापमान में कमी आई है. तेज धूलभरी आंधी के साथ हल्की बारिश की भी आशंका है. हालांकि लोगों को थोड़ी परेशानी का भी सामना करना पड़ा. धूलभरी आंधी से शाम को कुछ दिखाई नहीं पड़ रहा था. धूल की वजह से लोगों की आवाजाही ठप्प रही. 

उत्तर भारत में भीषण गर्मी का कहर जारी है. चिलाचिलाती गर्मी में परेशान हो रहे लोग एक तरफ जहां मॉनसून का इंतजाहर कर रहे हैं तो वहीं अब ये आशंका पैदा हो गई कि कहीं चक्रवाती तूफान 'वायु' मानसूनी बादल को लेकर न उड़ जाए. दरअसल इससे पहले अनुमान लगाया जा रहा था कि उत्तर भारत में मॉनसून थोड़ी देर से दस्तक देगा लेकिन अब इस नई आशंका से खासकर किसानों के लिए परेशानी बढ़ती हुई नजर आ रही है क्योंकि किसान खेती के लिए बारिश पर ही नर्भर हैं.

13 जून को चक्रवाती तूफान 'वायु' आने की चेतावनी

बता दें भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने गुजरात के तटवर्ती इलाकों में 13 जून को चक्रवाती तूफान 'वायु' आने की चेतावनी दी है. मौसम विभाग के अनुसार साइक्लोन वायु (VayuCyclone) वेरावल और दीव क्षेत्र के आसपास पोरबंदर और महुवा के बीच लगभग उत्तर की ओर बढ़ने और गुजरात तट को पार करने की बहुत संभावना है. मौसम विभाग ने कहा कि 13 जून को गुजरात के तटवर्ती इलाके में 50-60 किलोमीटर से लेकर 70 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलेगी और 13 जून को इसकी रफ्तार अरब सागर से सटे उत्तरी इलाके में 110-120 किलोमीटर से लेकर 135 किलोमीटर हो जाएगी.

First Published: Jun 12, 2019 07:48:59 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो