logo-image

मेरा जीवन देश के लिए समर्पित, जेल में रहूं या बाहरः अरविंद केजरीवाल

मेरा जीवन देश के लिए समर्पित, जेल में रहूं या बाहरः अरविंद केजरीवाल

Updated on: 22 Mar 2024, 03:55 PM

New Delhi:

Arvind Kejriwal: दिल्ली शराब नीति ( Delhi Liquor Policy ) मामले में प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) ने आज यानी शुक्रवार को आप संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Delhi CM Arvind Kejriwal )  को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया. इस दौरान मीडिया ने अरविंद केजरीवाल मीडिया से बातचीत की. मीडिया के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि मेरा जीवन देश के लिए समर्पित है. फिर चाहे में जेल में रहूं या बार, इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता. आपको बता दें कि ईडी ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की 10 दिन की रिमांड मांगी है. इस दौरान ईडी ने अपनी दलीलों में अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति ( कथित घोटाले ) का सरगना बताया है. 

यह खबर भी पढ़ें- Arvind Kejriwal: दिल्ली की कोर्ट में ED की चौंकाने वाली दलील, 10 पॉइंट्स में जानें पूरी बात

यह खबर भी पढ़ें- Arvind Kejriwal News: CM ममता बनर्जी ने की केजरीवाल के परिजनों से बात, जानें क्या कहा?

ED की तरफ से ASG SV राजू ने कोर्ट को बताया कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली शराब नीति मामले में प्रत्यक्ष रूप से शामिल थे. दिल्ली शराब नीति को कुछ इस तरह से डिजाइन किया गया कि इसमें रिश्वत का लेन देन हो सके. एसवी राजू ने कहा कि विजय नायर आम आदमी पार्टी और साउथ पक्ष के बीच में बिचौलिया की भूमिका में थे.  अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थक और आम आदमी पार्टी के नेता लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. इस दौरान दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भार्द्वाज को भी प्रदर्शनकारियों के साथ हिरासत में लिया गया. सौरब भार्द्वाज ने बताया कि केजरीवाल के परिवार को उनके घर में नजरबंद रखा गया है. केजरीवाल की माता जी की तबीयत ठीक नहीं है, वो हाल ही में अस्पताल से इलाज करा कर लौटी हैं. किसी भी भी उनके परिवार के सदस्यों से मिलने की इजाजत नहीं है. 

आप नेता ने कहा कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी गई थी. पार्टी वर्कर्स को भी प्रदर्शन में शामिल होने की इजाजत नहीं है. देश में पूरी तरह से तानाशाही का माहौल है और यह सब लोकसभा चुनाव को जीतने के लिए किया जा रहा है. लेकिन लोगों को नहीं रोका जा सकता है. वो जहां कहीं भी होंगे प्रदर्शन करेंगे. क्रांति को कुचला नहीं जा सकता.