logo-image

Chhattisgarh: महादेव सट्टेबाजी एप केस में ED का बड़ा एक्शन, 5.39 करोड़ रुपये नकदी की जब्त

Mahadev Betting App Case News : महादेव बुक ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने छत्तीसगढ़ में छापेमारी की. इस दौरान जांच एजेंसी ने 5.39 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की है.

Updated on: 03 Nov 2023, 11:40 PM

रायपुर:

Mahadev Betting App Case News : छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार को महादेव बुक ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग नेटवर्क के खिलाफ तलाशी अभियान चलाया. इस दौरान ईडी ने 5.39 करोड़ रुपये की नकदी और 15.59 करोड़ रुपये का बैंक बैलेंस जब्त किया है. इसे लेकर जांच एजेंसी ने एक बयान भी जारी किया है. ED ने दावा किया कि ईडी ने महादेव ऐप के कुछ बेनामी बैंक खातों का भी पता लगाया है, जिनमें 15.59 करोड़ रुपये की शेष राशि फ्रीज कर दी गई है.

यह भी पढे़ं : Delhi Air Pollution : दिल्ली में प्रदूषण का बढ़ा स्तर, आम आदमी के साथ व्यापारियों को भी सताने लगी चिंता

ईडी ने असीम दास को गिरफ्तार किया है. असीम दास से पूछताछ और उसके पास से बरामद फोन की फोरेंसिक जांच और शुबम सोनी (महादेव नेटवर्क के उच्च पदस्थ आरोपियों में से एक) द्वारा भेजे गए ईमेल की जांच से कई चौंकाने वाले आरोप सामने आए हैं. पूर्व में नियमित भुगतान किया गया है और अब तक महादेव ऐप प्रमोटर्स द्वारा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लगभग 508 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है. ये जांच का विषय हैं.

ED ने दावा किया कि आगे की जांच के दौरान ED ने पुलिस कांस्टेबल भीम यादव से भी पूछताछ की और उसे गिरफ्तार किया. ED की जांच से पता चला है कि पिछले 3 वर्षों में भीम यादव ने अनधिकृत रूप से दुबई की यात्रा की, रवि उप्पल और सौरभ चंद्राकर से मुलाकात की, महादेव ऐप के भव्य समारोहों में भाग लिया. उसकी यात्रा का खर्च महादेव ऐप की मनी लॉन्ड्रिंग और टिकटिंग कंपनी- आहूजा ब्रदर्स की मेसर्स रैपिड ट्रैवल्स द्वारा वहन किया गया था. वह छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ अधिकारियों और राजनेताओं के लाभ के लिए महादेव ऐप प्रमोटरों से रिश्वत के पैसे प्राप्त करने का माध्यम था. 

यह भी पढे़ं : Delhi: LG से मुलाकात पर बोले गोपाल राय- सबके सहयोग से प्रदूषण रोकथाम पर किया जाए काम 

उन्होंने आगे कहा कि दोनों आरोपियों को PMLA विशेष न्यायाधीश रायपुर के समक्ष पेश किया गया और ED ने उनकी चौंकाने वाली स्वीकारोक्ति की स्वतंत्र रूप से पुष्टि करने और मनी लॉन्ड्रिंग के सबूतों का पता लगाने के लिए उनसे हिरासत में पूछताछ करने की मांग की है. अदालत ने उन्हें 7 दिनों के लिए ED की हिरासत में भेज दिया है.