logo-image

RJD विधायक ने फिर दिया विवादित बयान, कहा - मां दुर्गा हैं काल्पनिक

रामचरितमानस के बाद आरजेडी ने अब मां दुर्गा को लेकर विवादित बयान दिया है. जिससे राजनीतिक जगत में हलचल मच गई है.

Updated on: 27 Oct 2023, 09:22 AM

highlights

  • आरजेडी ने अब मां दुर्गा को लेकर दिया विवादित बयान 
  •  मां दुर्गा जैसे कोई चीज होती ही नहीं - फतेह बहादुर सिंह 
  •  ये सब केवल काल्पनिक बातें हैं - फतेह बहादुर सिंह 

Rohtas:

आरजेडी अक्सर हिंदू धर्म को लेकर विवादित बयान देते रहती है. जिससे पार्टी पर सवाल खड़े होते हैं. रामचरितमानस के बाद आरजेडी ने अब मां दुर्गा को लेकर विवादित बयान दिया है. जिससे राजनीतिक जगत में हलचल मच गई है. रोहतास जिले के डेहरी से विधायक फतेह बहादुर सिंह ने ये बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मां दुर्गा जैसे कोई चीज होती ही नहीं है. ये सब केवल काल्पनिक बातें हैं. उन्होंने ना केवल मां दुर्गा को लेकर बातें कि बल्कि मां दुर्गा और भगवान शिव के अस्तित्व पर भी सवाल खड़ा कर दिया है. 

यह भी पढ़ें : 20 साल बाद आज मंच पर दिखेंगे आनंद मोहन, सीएम नीतीश भी होंगे साथ

आरजेडी विधायक ने क्या कहा

आरजेडी विधायक ने कहा कि कहा जाता है कि मां दुर्गा कि उत्पति भगवान शिव ने की है और दूसरी तरफ ये भी कहा जाता है कि वो भगवान शिव की पत्नी है. तो ये कैसे हो सकता है भगवान शिव ने अपनी बेटी से ही शादी कर ली है क्या ? वो यही नहीं रुके उन्होंने मनुवादियों पर भी निशाना साधा है. उन्होंने ये सवाल किया है कि बताएं क्या मां दुर्गा ने महिषासुर का वध किया था या फिर देवताओं ने मिलकर उसका वध नहीं हत्या करवाई थी. 

सोशल मीडिया पर दिया बयान 

रोहतास जिले के डेहरी विधानसभा से आरजेडी विधायक फतेबहादुर सिंह का सनातन धर्म से जुड़े संगठनों द्वारा पुतला दहन किया गया और उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई है. दरअसल, डिहरी आरजेडी विधायक फतेह बहादुर सिंह ने दशहरा पर्व पर हिंदू धर्म के देवी देवताओं के विरुद्ध सोशल मीडिया पर अपमानजनक बयान दिया था. जिसके विरोध में बीजेपी और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा विधायक का पुतला फूंका गया और विधायक के विरोध में नारे लगाए गए. विधायक द्वारा सोशल मीडिया पर मां दुर्गा को भगवान शिव आदि देवताओं की बेटी कहा गया था तथा महिषासुर की हत्यारा कह कर संबोधित किया गया. बयान में उन्होंने ये भी कहा कि दुर्गा रात में कौन सी लड़ाई करने गई थी.

विधायक का पुतला फूंक गया 

वीडियो वायरल होने के पश्चात डेहरी के बीजेपी और बजरंग दल के कार्यकर्ता भड़क उठे और विधायक का पुतला फूंक डाला. स्थानीय नेताओं ने कहा कि आरजेडी के नेता बार-बार हिंदू सनातन के देवी देवताओं पर अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं. राज्य के शिक्षा मंत्री ने रामायण पर कटाक्ष किया आरजेडी  विधायक फतेह बहादुर सिंह ने मां दुर्गा के लिए अनाप-शनाप कहा यह हिंदू सनातनियों के लिए बर्दाश्त के बाहर है. नेताओं ने चेतावनी दी कि अब अगर ऐसा हुआ तो सड़क से लेकर संसद तक आंदोलन होगा. दूसरी ओर विधायक के इस सनातन विरोधी बयान पर डेहरी निवासी पंकज कुमार ने डेहरी नगर थाना में विधायक के विरुद्ध प्राथमिक दर्ज करने का आवेदन दिया है और पुलिस प्रशासन से विधायक पर कार्रवाई करने का आग्रह किया है.