logo-image

'INDIA' पर PK ने बोला करारा हमला, CM नीतीश कुमार को भी लपेटा

उन्होंने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर भी हमला बोला है. प्रशांत कुमार ने सीएम नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा कि उनकी हालत इतनी खराब हो चुकी है कि उनके पांव बिहार में जमें रहेंगे या नहीं इस पर भी शंका है.

Updated on: 29 Aug 2023, 01:34 PM

highlights

  • पीके ने INDIA गठबंधन पर बोला हमला
  • सीएम नीतीश कुमार पर भी कसा तंज
  • कहा-कई विपक्षी पार्टियों ने अपनी सरकार बनाई है

Patna:

लोकसभा चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे चुनावी सरगर्मी खासकर बिहार में तेज होती जा रही है. एक बार फिर से विपक्षी दलों को गठबंधन 'INDIA' पर प्रशांत किशोर ने तंज कसा है. उन्होंने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर भी हमला बोला है. प्रशांत कुमार ने सीएम नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा कि उनकी हालत इतनी खराब हो चुकी है कि उनके पांव बिहार में जमें रहेंगे या नहीं इस पर भी शंका है. वो राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी दलों के लिए कुछ नहीं कर सकते. पीके ने कहा कि कई विपक्षी पार्टियां ऐसी हैं जिन्होंने विभिन्न राज्यों में अपने दम पर चुनाव जीता है और राज्य में सरकार बनाए है.

INDIA गठबंधन की अगली बैठक पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि जहां तक नीतीश कुमार की कोशिशों की बात है तो उनकी खुद की हालत इतनी खराब है कि उनके अपने ही राज्य में पैर जमाने की कोई गारंटी नहीं है। राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी एकता के लिए वह क्या कर सकते हैं? उन्होंने आगे कहा कि यदि आप क्रम को देखें तो सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी कांग्रेस है, टीएमसी है, उसके बाद डीएमके आती है- उन्होंने अपना पूरा राज्य जीता है और उनके पास 20-25 सांसद हैं। वे अपना राज्य जीतने का दावा कर सकते हैं। नीतीश कुमार के पास कुछ नहीं है- ना दल है, ना छवि है। उन्हें किस आधार पर (INDIA का संयोजक) बनाया जा सकता है?

ये भी पढ़ें-जातीय गणना: लालू-तेजस्वी ने बीजेपी पर बोला करारा हमला, लगाया ये गंभीर आरोप

विपक्ष को एकजुट करने के अलावा मुझे कोई चाहत नहीं: CM नीतीश

मुंबई में विपक्षी पार्टियों के गठबंधन INDIA की बैठक होनेवाली है. जब बैठक से लेकर सीएम नीतीश कुमार से सवाल किया गया तो उन्होंने एक बार फिर से दोहराया कि उन्हें ना तो कोई पद चाहिए और ना ही कोई चीज. वो सिर्फ वीपक्षी दलों को एकजुट करने का काम कर रहे हैं. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मैं भी बैठक में जा रहा हूं. मुझे खुद के लिए कुछ भी नहीं चाहिए. मैं सिर्फ सभी विपक्षी दलों को एकजुट कर रहा हैं.

सीएम नीतीश कुमार ने आगे कहा कि मैं जा रहा हूं, कुछ और विपक्षी पार्टियां INDIA गठबंधन में शामिल होंगी. कुछ नए नेता शामिल होंगे. वहां पर आगे की रणनीति तय होगी. विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. नेताओं की जिम्मेदारियों को लेकर विचार विमर्श किया जाएगा. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि कोई उनके बारे में क्या बोलता है इसकी वह परवाह नहीं करते हैं और उनकी बातों को ज्यादा तवज्जों नहीं देते.