logo-image

संजय करोल बने पटना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

इस शपथ ग्रहण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, उच्च न्ययायालय के कई न्यायाधीश सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे.

Updated on: 11 Nov 2019, 01:55 PM

पटना:

न्यायमूर्ति संजय करोल ने सोमवार को पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली. बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने राजभवन में आयोजित एक समारोह में उन्हें मुख्य न्यायाधीश पद की शपथ दिलाई. इस शपथ ग्रहण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, उच्च न्ययायालय के कई न्यायाधीश सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे.

यह भी पढ़ेंः बीजेपी-शिवसेना में टकरार पर नीतीश कुमार बोले- वो जानें, हमें क्या मतलब?

न्यायमूर्ति संजय करोल इसके पहले त्रिपुरा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश थे. पटना उच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश का स्थानांतरण मद्रास उच्च न्यायालय किया गया है. न्यायमूर्ति करोल (57) 1986 में एक वकील के रूप में पंजीकृत हुए थे और उन्होंने हिमाचल प्रदेश के महाधिवक्ता के रूप में 1998 व 2003 के बीच सेवाएं दीं.

यह भी पढ़ेंः बिहारः बेगूसराय में 8 लोगों की मौत, 4 घोंघा चुनने तो 4 नहाते वक्त नदी में डूबे

बता दें कि पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने मेघालय, झारखंड, मद्रास, मध्य प्रदेश और पटना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीशों की नियुक्ति की सिफारिश की थी. कॉलेजियम ने पटना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ए. पी. साही को मद्रास हाईकोर्ट में स्थानांतरित करने और त्रिपुरा हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश संजय करोल को पटना हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश बनाने की सिफारिश की थी. यह निर्णय 15 अक्टूबर को हुई कॉलेजियम की एक बैठक में लिया गया था, जहां 28 अगस्त की पूर्ववर्ती सिफारिशों पर पुनर्विचार और संशोधन किया गया.

यह वीडियो देखेंः