logo-image

JDU ने सम्राट चौधरी के डिग्री पर उठाया सवाल, कहा - बीजेपी के लोग अलग तरीके की रहे हैं पढ़ाई

सम्राट चौधरी को लेकर जेडीयू ने बड़ा खुलासा किया है. जनता दल यूनाइटेड के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने सवाल खड़ा करते हुए कहा है कि उनके एफिडेविट के अनुसार सम्राट चौधरी ने कैलिफोर्निया पब्लिक यूनिवर्सिटी से डिग्री ले ली है.

Updated on: 12 Jun 2023, 01:27 PM

highlights

  •  कैलिफोर्निया पब्लिक यूनिवर्सिटी से ले ली है डिग्री - नीरज कुमार
  • चुनावी एफिडेविट में दी गई गलत जानकारी - नीरज कुमार
  • सम्राट चौधरी अपना रौल no. जारी करें - नीरज कुमार
  • किसी के मेहरबानी से राजनीति में नहीं आए - सम्राट चौधरी

Patna:

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी को लेकर जेडीयू ने बड़ा खुलासा किया है. जनता दल यूनाइटेड के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने सवाल खड़ा करते हुए कहा है कि उनके एफिडेविट के अनुसार सम्राट चौधरी ने कैलिफोर्निया पब्लिक यूनिवर्सिटी से डिग्री ले ली है. चुनावी एफिडेविट में उन्होंने गलत जानकरी दी है. नीरज कुमार ने चुनौती देते हुए कहा है कि अगर उन्होंने 72 घंटों के अंदर जनता को सच नहीं बताया तो फिर हम इस पूरे मामले का खुद खुलासा कर देंगे.

JDU ने उठाया सवाल 

दरअसल, नीरज कुमार ने सम्राट चौधरी पर सवाल उठाते हुए कहा कि इस तरह की यूनिवर्सिटी के बारे में हमने कभी सुना ही नहीं है. चुनावी एफिडेविट में गलत जानकारी पेश करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि देश में डिग्री का खेल चल रहा है. प्रधानमंत्री की डिग्री, स्मृति ईरानी की डिग्री, विनोद तावड़े की डिग्री बीजेपी के लोग अलग तरीके की पढ़ाई पढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि सम्राट चौधरी अपना रौल no. जारी करें, किस साल में उन्होंने पढ़ाई की है, पासआउट का वर्ष कौन सा है, ये यूनिवर्सिटी कहा है ये सबकुछ सार्वजनिक करें और अगर सम्राट चौधरी जवाब दे नहीं देते हैं तो और इस बात हम खुलासा करेंगे. 

यह भी पढ़ें : Bihar Politics: क्या बैठक से पहले ही बैकफुट पर आई JDU? ललन सिंह ने कहा - कोई भी नहीं लगाएगा नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनाने का नारा

सम्राट चौधरी ने दिया जवाब 

वहीं, दूसरी तरफ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने जवाब देते हुआ कहा कि हमारे सर्टिफिकेट को लेकर सवाल खड़े किया जा रहा है. उनको ये नहीं पता होगा कि मेरा नाम राकेश कुमार भी है. 2019 में कैलिफ़ोर्निया यूनिवर्सिटी में मुझको सम्मानित किया था. जिसकी पूरी जानकारी सोशल मीडिया में है. हम पूरा डीटेल देने का काम करेंगे. उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार डरे हुए है इसलिए मुझ पर आरोप  लगाया जा रहा है. हम किसी के मेहरबानी से राजनीति में नहीं आए हैं.