logo-image

भ्रष्टाचार के महारथी निकले तीन मैनेजर, मिलकर उड़ा लिए बैंक के 50 लाख रुपए

मुंगेर जमुई सेंट्रल कॉपरेटिव बैंक में लगभग 50 लाख का घोटाला सामने आया है. ऑडिट रिपोर्ट में लाखों का घोटाला सामने आने के बाद जमुई जिले के तीन शाखा प्रबंधकों के खिलाफ गबन के मामले में प्राथमिकी (FIR) दर्ज कराई गई है.

Updated on: 06 Dec 2020, 02:07 PM

जमुई:

मुंगेर जमुई सेंट्रल कॉपरेटिव बैंक में लगभग 50 लाख का घोटाला सामने आया है. ऑडिट रिपोर्ट में लाखों का घोटाला सामने आने के बाद जमुई जिले के तीन शाखा प्रबंधकों के खिलाफ गबन के मामले में एफआईआर दर्ज कराई गई है. माईग्रा खाता का ऑडिट रिपोर्ट में गबन का मामला सामने आने के बाद सहयोग समितियां बिहार, पटना के रजिस्ट्रार रचना पाटिल के निर्देश पर दी मुंगेर जमुई केंद्रीय सहकारी बैंक मुंगेर के मुख्यालय प्रबंधक ने जमुई जिले के तीन शाखा चकाई, झाझा और लक्ष्मीपुर के तत्कालीन मैनेजर के खिलाफ केस दर्ज कराया है.


चकई शाखा से करीब 3 लाख का गबन
जानकारी के अनुसार जमुई जिले के चकाई के शाखा में 2 लाख 90 हजार 702 रुपया 40 पैसा की राशि का गबन हुआ है, इस गबन का दोषी तत्कालीन शाखा प्रबंधक परमानंद गुप्ता को बताया गया है.

झाझा शाखा से करीब साढ़ें तीन लाख का गबन 

झाझा शाखा में 32 लाख 36 हजार 693 रुपया 71 पैसा की राशि का गबन का उल्लेख है, जिसमें तत्कालीन ब्रांच मैनेजर बाल सूर्य विनय को जिम्मेदार बताया गया है.

लक्ष्मीपुर शाखा में लगभग 14 लाख का गबन

लक्ष्मीपुर शाखा में भी लगभग 14 लाख राशि का गबन का उल्लेख है, जिसमें वहां भी बाल सूर्य विनय को राशि की गबन के लिए जिम्मेदार बताया गया है. जानकारी के अनुसार 49 लाख 64 हजार 383 रुपए 61 पैसे की राशि का गबन हुआ है. बताया जा रहा है कि वित्तीय वर्ष 2019 में माईग्रा खाता का ऑडिट कराया गया था जिसमें जिसमें दी मुंगेर जमुई सेंट्रल कॉपरेटिव बैंक, मुंगेर के माइग्रा का विशेष ऑडिट हुआ था.