logo-image

मधुबनी के स्कूल में निरीक्षण से हड़कंप, निजी स्कूल से बुलाकर बैठाए बच्चे

मधुबनी के हरलाखी प्रखंड के एक सरकारी स्कूल में निरीक्षण के दौरान अनियमिता का मामला सामने आया है.

Updated on: 18 Aug 2022, 10:41 AM

Madhubani:

मधुबनी के हरलाखी प्रखंड के एक सरकारी स्कूल में निरीक्षण के दौरान अनियमिता का मामला सामने आया है. यही नहीं स्कूल में बच्चों की उपस्थिति दिखाने  के लिए निजी स्कूल से बच्चों को बुलाकार क्लास में बैठा दिया गया ताकि निरीक्षण के दौरान स्कूल में बच्चों की भरपुर उपस्थिति दिखाई जा सके. इस बात का खुलासा तब हुआ जब निरीक्षण पर पहुंचे बीडियो ने बच्चों से इसकी जानकारी ली. बच्चों से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि वे बगल के एक निजी स्कूल में पढ़ते हैं, आज यहां बुलाया गया तो यहां आकर बैठ गए हैं.

अनियमिता मिलने के बाद बीडियो ने हेडमास्टर की जमकर फटकार लगाई. इसके बाद बीडियो ने बताया जांच रिपोर्ट वरीय अधिकारियों को भेजकर कार्रवाई की अनुशंसा की जाएगी. स्कूल में निरीक्षण के बाद हड़कंप मच गया.

जानकारी के अनुसार एचएम को पहले से ही जांच की भनक लग गई थी, जिसके बाद उन्होंने बच्चों की उपस्थिति दिखाने  के लिए निजी स्कूल से बच्चों को बुलाकार क्लास में बैठा दिया था. यह भी जानकारी मिल रही है कि जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान बीडीओ कृष्णमुरारी को सरकारी स्कूल में अनियमिता की शिकायत मिली थी, जिसके बाद स्कूल का निरीक्षण किया गया. यह स्कूल कौआहा बरही पंचायत के मंगरहठा गांव में है.