logo-image

मजदूरी कर पति ने पढ़ाया, सरकारी शिक्षिका बनते ही प्रिंसिपल संग फरार

यूपी की एसडीएम ज्योति मौर्या लगातार कुछ समय से खबरों में बनी है. सोशल मीडिया पर ज्योति मौर्या को लेकर कई मीम्स भी वायरल हो रहे हैं.

Updated on: 10 Jul 2023, 02:23 PM

highlights

  • बिहार में ज्योति मौर्या जैसा मामला 
  • मजदूरी कर पति ने पढ़ाया
  • सरकारी शिक्षिका बनते ही प्रिंसिपल संग फरार

Hajipur:

यूपी की एसडीएम ज्योति मौर्या लगातार कुछ समय से खबरों में बनी है. सोशल मीडिया पर ज्योति मौर्या को लेकर कई मीम्स भी वायरल हो रहे हैं. ज्योति मौर्या जैसा ही एक मामला अब बिहार से सामने आया है, जहां शिक्षिका बनते ही पति और बच्चे को छोड़कर विवाहिता प्रिंसिपल के साथ फरार हो गई. बता दें कि यह मामला जंदाहा थाना क्षेत्र के महिपुरा की है. जहां सरकारी शिक्षिका अपने दो बच्चे और पति को छोड़कर घर से भाग गई. मामले में शिक्षिका सरिता कुमारी के पति चंदन ने जंदाहा थाने में 7 जुलाई को प्राथमिकी दर्ज कराई है.

यह भी पढ़ें- अब बच्चे क्लास में नहीं चला पाएंगे मोबाइल, केके पाठक ने लिया बड़ा फैसला

शिक्षिका बनते ही पति को छोड़ हुई फरार

शिक्षिका के पति चंदन कुमार ने समस्तीपुर जिले के पटोरी प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय जोरपुरा के प्रधानाध्यापक पर इसके खिलाफ मामला दर्ज कराया है. बता दें कि चंदन और सरिता ने 13 साल पहले शादी रचाई थी. दोनों के दो बच्चे एक 12 साल की बेटी और एक 7 साल का बेटा भी है. पीड़ित पति ने बताया कि मेहनत-मजदूरी कर अपनी पत्नी को पढ़ाया-लिखाया और उच्च शिक्षा दिलवाई.

मजदूरी कर पति ने पढ़ाया-लिखाया

पढ़ाई पूरी करने के बाद 25 फरवरी, 2022 को सरिता ने प्राथमिक विद्यालय जोरपुरा में शिक्षिका के पद पर ज्वॉइन किया. इसी दौरान स्कूल के प्रधानाध्यापक से उसकी दोस्ती हो गई और दोनों में नजदीकियां बढ़ने लगी. धीरे-धीरे दोनों के बीच अफेयर शुरू हो गया. इसी बीच राहुल के साथ विवाहिता के संबंध इतने ज्यादा बढ़ गए कि वह अपने पति और बच्चे को छोड़कर एक निजी मकान में रहने लगी.

प्रिंसिपल संग पत्नी फरार

इस बीच जब पत्नी को खोजते हुए उसका पति वहां पहुंचा तो शिक्षिका वहां से दूसरी जगह शिफ्ट हो गई. शिक्षिका के पति चंदन ने आरोप लगाते हुए कहा कि उसकी पत्नी के पास पांच लाख रुपये के सोना-चांदी के जेवरात, कीमती मोबाइल, 85 हजार नकद, एलआइसी के कागजात और वेतन से प्राप्त राशि है, जो प्रधानाध्यापक ने अपने कब्जे में कर लिया है. हैरानी की बात यह है कि प्रिसिंपल अभी भी शिक्षिका सरिता के फर्जी हस्ताक्षर से वेतन दिलावा रहा है.