logo-image

Bihar News: इथेनॉल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों रुपये का नुकसान

गोपालगंज के इथेनॉल फैक्ट्री के निर्माणाधीन यूनिट के कूलिंग यूनिट में अचानक आग लग गई. जिससे लाखों रुपये का नुकसान हो गया है. वहीं, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. घटना शनिवार दोपहर बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के राजा पट्टी स्थित सोनासती इथेनॉल फैक्ट्री की है.

Updated on: 16 Jul 2023, 09:46 AM

highlights

  • कूलिंग यूनिट में अचानक लग गई आग 
  • काफी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू 
  • लाखों रुपये का हो गया नुकसान 

Gopalganj:

गोपालगंज के इथेनॉल फैक्ट्री के निर्माणाधीन यूनिट के कूलिंग यूनिट में अचानक आग लग गई. जिससे लाखों रुपये का नुकसान हो गया है. वहीं, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने काफी मशक्कत  के बाद आग पर काबू पाया. घटना शनिवार दोपहर बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के राजा पट्टी स्थित सोनासती इथेनॉल फैक्ट्री की है. जहां फैक्ट्री के निर्माणाधीन यूनिट में ये घटना हुई है. फैक्ट्री के कर्मियों ने बैकुंठपुर पुलिस को ममाले की सूचना दी. जिसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग को बुझाया. 

यह भी पढ़ें : Bihar Politics: बीजेपी पर लाठीचार्ज का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, जनहित याचिका दायर

40 लाख रुपये का हुआ नुकसान 

वहीं, इस मामले में सदर एसडीपीओ प्रांजल ने बताया कि इथेनॉल प्लांट में आग की सूचना मिली थी. जिसके तुरंत बाद थानों से फायर ब्रिगेड की गाड़ी व पड़ोसी जिले से फायर ब्रिगेड की गाड़ी भेजी गई. जिसने आग पर काबू पा लिया वरना घटना और भी बड़ी हो सकती थी. मिली जानकारी के अनुसार इस अगलगी में 30 से 40 लाख रुपये का सामान जलकर राख हो गया है. हालांकि, गनीमत रही कि इस घटना में किसी भी तरह के हताहत की खबर नहीं है. 

रिपोर्ट - शैलेंद्र कुमार श्रीवास्तव