logo-image

Crime News: स्वतंत्रता दिवस पर हरा झंडा लहराकर स्कूल में लगाए 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे

आसामाजिक तत्वों की हरकतों से स्कूल में जमकर बवाल हो गया और स्कूल के छात्रों ने उन्हें दौड़ा लिया. एक आसामाजिक तत्व को तो छात्रों ने पकड़ लिया लेकिन शेष फरार होने में कामयाब हो गए.

Updated on: 15 Aug 2023, 08:15 PM

highlights

  • आसामाजिक तत्वों का दुस्साहस
  • स्कूल में लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे
  • हरे रंग का झंडा भी आसामाजिक तत्वों ने लहराया
  • पश्चिम चंपारण के मझौलिया थाना क्षेत्र का मामला
  • सीताराम उच्च माध्यमिक स्कूल की घटना

West Champaran:

बिहार के बेतिया में बने एक स्कूल में आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भी आसामाजिक तत्व अपनी हरकतों से बाज नहीं आए. स्कूल में आसामजिक तत्वों द्वारा घुसकर पहले तो हरा झंडा लहराया गया और फिर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए गए. ये सब आसामाजिक तत्वों द्वारा उस समय किया गया जब स्कूल में देश का राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया जा रहा था. आसामाजिक तत्वों की हरकतों से स्कूल में जमकर बवाल हो गया और स्कूल के छात्रों ने उन्हें दौड़ा लिया. एक आसामाजिक तत्व को तो छात्रों ने पकड़ लिया लेकिन शेष फरार होने में कामयाब हो गए.

मिली जानकारी के मुताबिक, पश्चिम चंपारण के मझौलिया थाना क्षेत्र के लालसरैया गांव में सीताराम उच्च माध्यमिक स्कूल में ये घटना घटित हुई. स्कूल में झंडोत्तोलन का कार्यक्रम चल रहा था. कार्यक्रम में स्कूल के सभी शिक्षक व छात्र मौजूद थे. इसी दौरान कुछ आसामाजिक तत्व हरा झंडा लेकर स्कूल में घुस आये और पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने लगे व स्कूल परिसर में चक्कर लगाने लगे. इतना ही नहीं वो लोग कंधे पर चांद तारा लगा हुआ हरा झंडा भी लहरा रहे थे और पूरे स्कूल में घूम घूम कर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे. 

ये भी पढ़ें-पशु तस्करों ने की थानेदार की हत्या, सम्राट चौधरी ने CM नीतीश पर बोला करारा हमला

आसामाजिक तत्वों को खदेड़ने के लिए छात्रों ने कमर कसी और एक को धर दबोचा. पकड़े गए शख्स की पहचान मझौलिया के जौकटिया चौक निवासी इजहार मियां के 24 वर्षीय पुत्र शाहिद हसन के रूप में हुई है. उसके अन्य साथी मौके से भागने में कामयाब हो गए. स्कूल प्रशासन मामले की जानकारी मझौलिया थाने की पुलिस को दी. हरकत में आए थानेदार अभय कुमार दल बल के साथ स्कूल पहुंचे और आरोपी शाहिद हसन को अपनी गिरफ्त में ले लिया. उसकी निशानदेही पर 6-7 अन्य लोगों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है. फिलहाल मौके पर शांति है और स्कूल में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.