logo-image

corona virus (COVID-19): बिहार से आईं यह राहत भरी दो खबरें, जानिए यहां

बिहार में सबसे अधिक 29 पॉजिटिव लोग सीवान से सामने आए हैं, लेकिन इनमें से भी छह लोग ठीक होकर घर वापस लौट गए हैं.

Updated on: 13 Apr 2020, 03:00 PM

पटना:

बिहार के लिए राहत की बात है कि कोरोना वायरस (corona virus) संक्रमितों से ठीक होने वालों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है, जबकि पिछले 24 घंटे के दौरान एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज बिहार (Bihar) में सामने नहीं आया है. बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान एक भी कोरोना मरीज सामने नहीं आया है. बिहार में अब तक 64 लोगों के कोरोना पाजिटिव होने की पुष्टि हुई है, जबकि एक की मौत हो चुकी है. इसमें से 26 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

यह भी पढ़ें: COVID 19: गरीबों के साधन गमछे का उड़ाया जा रहा मजाक, बोले मोदी

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि रविवार को चार संक्रमितों की रिपोर्ट निगेटिव हुई है. उन्होंने बताया कि कोरोना मरीजों का इलाज राज्य के मेडिकल कलेज अस्पतालों में चल रहा था, जहां से इन सभी को छुट्टी दी गई. उन्होंने आगे कहा कि पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में एक भी पॉजिटिव मरीज सामने नहीं आया है.

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने सोमवार को दावा करते हुए कहा कि बिहार ने कोरोना को पराजित करने के मामले में कई राज्यों को पीछे छोड़ दिया है. उन्होंने कहा कि बिहार में कोरोना संक्रमितों में से अब तक 40 प्रतिशत लोग स्वस्थ होकर वापस घर जा चुके हैं. हालांकि इन सभी को घर में ही 14 दिनों तक क्वारंटाइन में रहने की हिदायत दी गई है. इधर, राज्य के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव कहते हैं, 'बिहार के लोगों में रोग प्रतिरोधात्मक क्षमता देश के कई इलाकों से बेहतर है. यहां के लोगों में प्रत्येक परिस्थिति से लड़ने की क्षमता है.'

यह भी पढ़ें: कोरोना संक्रमण की संदिग्ध मरीज 26 साल की युवती ने तोड़ा दम, टेस्ट रिपोर्ट का इंतजार

बिहार में सबसे अधिक 29 पॉजिटिव लोग सीवान से सामने आए हैं, लेकिन इनमें से भी छह लोग ठीक होकर घर वापस लौट गए हैं. इसके अलावा मुंगेर के छह, पटना के पांच, गया के तीन, गोपालगंज और नालंदा के दो-दो और लखीसराय और बेगूसराय के एक-एक मरीज ठीक होकर घर वापस लौट चुके हैं.

बता दें कि बिहार में कोरोना वायरस मरीजों में सबसे अधिक 29 मामले सीवान से, सात मुंगेर से, पटना और गया से पांच-पांच, बेगूसराय से सात, गोपालगंज से तीन, नालंदा से दो एवं नवादा तीन तथा सारण, लखीसराय एवं भागलपुर में एक-एक मामला सामने आया है. उल्लेखनीय है कि कतर से लौटे मुंगेर निवासी एक मरीज की 21 मार्च को पटना के एम्स में मौत हो गयी थी.

यह वीडियो देखें: