logo-image

अब दिल्ली पुलिस के साथ आया बिहार पुलिस एसोसिएशन, कही ये बात

अब दिल्ली पुलिस के साथ हुई इस घटना पर बिहार पुलिस एसोसिएशन आगे आई है.

Updated on: 05 Nov 2019, 05:46 PM

New Delhi:

राजधानी दिल्ली में शनिवार को तीस हजारी कोर्ट में पार्किंग को लेकर वकील और पुलिस के बीच हुई झड़प का मामला फिलहाल थमता नहीं दिख रहा है. अब दिल्ली पुलिस के साथ हुई इस घटना पर बिहार पुलिस एसोसिएशन आगे आई है. बिहार पुलिस एसोसिएशन ने प्रेस विज्ञपति जारी करते हुए कहा कि-

बिहार पुलिस एसोसिएशन दिल्ली पुलिस के हर पीड़ित पुलिस के साथ खड़ा है जिसे पीटा गया. साथ ही इस मामले में दिल्‍ली पुलिस को बिहार पुलिस एसोंसीएशन नैतिक समर्थन करता है. बिहार पुलिस एसोसिएशन के मृत्युंजय कु सिंह प्रदेश अध्यक्ष कपिलेश्वर पासवान महामंत्री ज़ेड खान कोषाध्यक्ष मामले की निष्पक्ष जांच की मॉँग करते हैं. दोषी जो भी पक्ष हो उस पर करवाई हो.

यह भी पढ़ें- उद्घाटन समारोह में पहुंचे सीएम नीतीश कुमार ने दिया अपना कपड़े का नाप, जानें पूरा माजरा

पुलिस और वकील दोनों क़ानून को जानने वाले हैं. किसी को भी कानून को हाथ में नहीं लेना चाहिए. बिहार के तमाम पुलिस वाले इस घटना पर पैनी नज़र रखे हैं. एक तस्वीर विचलित कर रही है. दिल्‍ली के साकेत कोर्ट के बाहर वकील पुलिसकर्मी को मार रहा है. मारता ही जा रहा है. पुलिस के जवान का हैल्मेट ले लिया गया है. जवान बाइक से निकलता है तो वकील उस हेलमेट से बाइक पर दे मारता है. जवान के कंधे पर मारता है.

यह दिल्ली ही नहीं भारत की पुलिस का अपमान है. एक पुलिस को इस तरह से पीटा जाना शर्मनाक है. अदालत के सामने घटना हुई है दिल्ली पुलिस यदि काम बंद कर दे और सत्याग्रह करें. उपवास करें. तो कया हाल होगा. भगवान से प्रार्थना करता हु कि दिल्ली पुलिस को नैतिक बल दे.

हिंसा का पक्ष नहीं लिया जा सकता है. अगर यही काम पुलिस किसी वकील के साथ करती तो वकील के साथ काफी लोग खड़े हो जाते हैं. वकील भाई अपने इंसाफ के लिए
कोर्ट से बाहर फैसला करें यह उचित नहीं है. दिल्ली मामले का तत्काल सरकार न्यायपालिका हल निकाले.