logo-image

बिहार के चूहों का कमाल, कभी बांध, कभी ट्रेन तो कभी पी जाते हैं शराब

बिहार के चूहे भी कमाल के हैं, यह अपनी खास करिस्तानी की वजह से हमेशा खबरों में बने रहते हैं. ये चूहे कभी बांध कुतर देते हैं, तो कभी थाने में रखी शराब पी जाते हैं.

Updated on: 15 Jun 2023, 08:29 PM

highlights

  • बिहार के चूहों का कमाल
  • चूहों की वजह से टूटा बांध
  • इससे पहले रोक चुके हैं ट्रेन

 

Siwan:

बिहार के चूहे भी कमाल के हैं, यह अपनी खास करिस्तानी की वजह से हमेशा खबरों में बने रहते हैं. ये चूहे कभी बांध कुतर देते हैं, तो कभी थाने में रखी शराब पी जाते हैं. सुनने में थोड़ा अजीब लगा ना, लेकिन हैरान मत होइए क्योंकि यह बात हम नहीं कह रहे हैं. ये कहना है बिहार के अधिकारियों का. ताजा मामला बिहार के सीवान जिले से आया है, जहां इस बार चूहों ने बांध को काट डाला है. गुरुवार को सीवान में गंडक नहर का बांध टूट गया, जिससे गांव में अफरातफरी का माहौल मच गया. लकड़ी नबीगंज प्रखण्ड के खवासपुर गांव का है. बांध टूटते ही पानी की तेज धार आस-पास के इलाके में फैल गई और देखते ही देखते ही पूरा गांव जालमगन हो गया. खवासपुर गांव के कई घरों में पानी घुस गया, जिससे गांव में अफरातफरी का माहौल बना हुआ है.

यह भी पढ़ें- रंगबाज दरोगा ने चौकीदार की कर दी जमकर पिटाई, SP ने किया सस्पेंड

चूहों ने कतरा बांध

यह नजारा किसी बाढ़ से कम नहीं लग रहा है. जैसे ही गंडक नहर का बांध टूटा, वैसे ही खवासपुर गांव में पानी प्रवेश कर गया. पानी प्रवेश करने से पूरे गांव में पानी भर गया और नजारा बाढ़ जैसा हो गया. एकाएक गांव में तेज रफ्तार में पानी घुसने से लोग इधर-उधर भागने लगे. बांध बांधने की कड़ी मशक्कत चल रही है. हालांकि अधिकारी लोक पहुंचकर बांध को बांधने की कवायद में लग गए हैं. वहीं, गंडक विभाग के एसडीओ ने बताया कि चूहों के काटने की वजह से ये घटना घटी है. एसडीओ ने यह भी कहा कि कार्य जारी है, जल्द ही पानी को रोक लिया जाएगा. हालांकि अब काम तेजी से हो रहा है.

20 मिनट तक बिहार के चूहों ने रोकी ट्रेन

कुछ दिन पहले बिहार के छपरा से एक खबर ने खूब सुर्खियां बटोरी थी. जब यह सामने आया था कि चूहे की वजह रविवार को दरभंगा से नई दिल्ली जा रही बिहार संपर्क क्रांति ट्रेन 20 मिनट तक रोक दी गई थी. दरअसल, यात्रियों ने ट्रेन के एक बोगी के नीचे से धुआं निकलता हुआ देखा, जिसके सूचना उन्होंने तुरंत टीटीई को दी. टीटीई ने इसकी जानकारी ड्राइवर और कंडक्टर को दी. किसी अनहोनी की आशंका को देखते हुए ट्रेन को करीब सोनीया ढाला के समीप रोक दिया गया. हालांकि बाद में जब इसकी जांच की गई तो सबकुछ सही सलामत मिला. गाड़ी के स्टॉफ ने इस पर जानकारी दी कि एक चूहे ने अंदर का तार काट दिया था, जिसकी वजह से शॉट सर्किट हो रहा था और बोगी के नीचे से धुआं निकल रहा था.

9 लाख की शराबी चूहे

इससे पहले बिहार के चूहे तब चर्चा में आए थे जब साल 2017 में यह खबर सामने आई थी कि कैसे पुलिस कस्टडी में रखी 9 लाख लीटर शराब वो डकार गए. दरअसल, शराबबंदी के बाद पुलिस ने छापेमारी कर कई जगहों से शराब जब्त की थी. वहीं, थाने में रखी शराब जब गायब हो गई तो जवाब में यह आया कि चूहे शराब पी जा रहे हैं.