logo-image

बिहार के मुजफ्फरपुर जंक्शन पर अचानक लगी आग, सीट छोड़कर भागे यात्री

बिहार के मुजफ्फरपुर से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है. दरअसल मुजफ्फरपुर जंक्शन के कोच केयर सेंटर में मंगलवार सुबह अचानक आग लग गई, फिर कुछ ही देर में आग बेकाबू हो गई. यह देख जंक्शन और आसपास के इलाके में अफरातफरी मच गई.

Updated on: 11 Apr 2023, 05:21 PM

highlights

  • मुजफ्फरपुर जंक्शन पर अचानक लगी आग
  • लपटें देख सीट छोड़ भागने लगे यात्री
  • लोगों का कहना है कि सुरक्षा को लेकर हुई घोर लापरवाही 

 

Muzaffarpur:

बिहार के मुजफ्फरपुर से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है. दरअसल मुजफ्फरपुर जंक्शन के कोच केयर सेंटर में मंगलवार सुबह अचानक आग लग गई, फिर कुछ ही देर में आग बेकाबू हो गई. यह देख जंक्शन और आसपास के इलाके में अफरातफरी मच गई. जंक्शन पर मौजूद यात्रियों में अफरातफरी मच गई. करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. साथ ही मंगलवार को दिन के करीब नौ बजे कोच केयर सेंटर में जमीन पर पड़े पत्तों के ढेर की किसी को भनक तक नहीं लगी. इससे आग फैलती चली गई और रेलवे की रगडम आ गई, आग की लपटें देख यात्री इधर-उधर भागने लगे. घटना के समय बिहार संपर्क क्रांति, वैशाली और सप्तक्रांति सुपर फास्ट एक्स के यात्रियों को कोच केयर सेंटर के पास रोक लिया गया.

यह भी पढ़ें: कोरोना काल में युवा ने खोली थी कृष-को डेयरी, आज हर महीने हो रही लाखों की कमाई

साथ ही आपको बता दें कि आनन-फानन में घटना की जानकारी रेलवे के अधिकारियों द्वारा दमकल विभाग को दी गई, टैंकर से पानी का छिड़काव कर आग पर काबू पाया गया. एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दस बजे आग पर पूरी तरह काबू पाया जा सका. आग लगने की घटना की जांच आरपीएफ की टीम कर रही है. अगलगी की घटना से लाखों रुपये की रेलवे की झाड़ियां जल कर राख हो गयी. इस घटना ने कोच केयर सेंटर की सुरक्षा की पोल खोल कर रख दी है जहां गाड़ियों में कोच लगे होते हैं लेकिन उनकी सुरक्षा को लेकर घोर लापरवाही बरती जा रही है. बता दें कि जब आग लगी तब वहां कोई भी नहीं था, जिसके कारण आग फैल गई. साथ ही रेलवे की ओर से सेंटर में चहारदीवारी निर्माण का निर्देश दिया गया है.