logo-image

कटिहार में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी मौजूद, शांतिपूर्वक चल रहा मतदान

कटिहार संसदीय क्षेत्र में 1864 मतदान केंद्रों पर कुल 183300 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. साथ ही कटिहार सीमांचल का मुस्लिम बहुल क्षेत्र है. इसके अलावा भारी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात हैं.

Updated on: 26 Apr 2024, 10:20 AM

highlights

  • कटिहार में चप्पे-चप्पे पर हैं सुरक्षाकर्मी
  • शांतिपूर्वक जारी है मतदान
  • 50 उम्मीदवार आजमा रहे अपनी किस्मत

 

 

Patna:

Bihar Lok Sabha Election 2024 Phase 2: कटिहार में सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है. मतदाता लाइन में खड़े हैं. अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. वहीं चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात हैं. बता दें कि कटिहार संसदीय क्षेत्र में 1864 मतदान केंद्रों पर कुल 183300 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. साथ ही कटिहार सीमांचल का मुस्लिम बहुल क्षेत्र है. इसके अलावा भारी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात हैं, जो मतदाताओं की सुरक्षा के लिए जिम्मेदारी ले रहे हैं.

यह भी पढ़ें: बिहार में पांच सीटों पर वोटिंग जारी, बूथ पर लगी लंबी कतार

मतदान केंद्रों की संख्या

आपको बता दें कि कटिहार संसदीय क्षेत्र में 1864 मतदान केंद्रों पर कुल 183300 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इस संख्या से पता चलता है कि लोगों की उत्सुकता और जागरूकता मतदान के प्रति कितनी उच्च है.

कटिहार - मुस्लिम बहुल क्षेत्र

इसके साथ ही आपको बता दें कि कटिहार सीमांचल का मुस्लिम बहुल क्षेत्र है। यहाँ के लोग धर्म, जाति और मजहब के प्रति सहिष्णु हैं. वे अपने मताधिकार का प्रयोग करने में सक्षम हैं और चुनावी प्रक्रिया में विश्वास रखते हैं.

कटिहार में राजनीतिक वातावरण

कटिहार में राजनीतिक वातावरण उत्साहपूर्ण है. यहां के लोग अपने उम्मीदवारों के प्रति विश्वास और आशा रखते हैं. राजनीतिक दल भी इस क्षेत्र में अपनी प्रतिष्ठा बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

मतदाताओं की ऊर्जा

वहीं आपको बता दें कि मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की ऊर्जा भरपूर है. वे अपने उम्मीदवार को समर्थन और प्रेरणा देने के लिए तत्पर हैं. बहरहाल, कटिहार में मतदान के इस महापर्व में लोगों की ऊर्जा, उत्साह और नागरिकता का अद्भुत प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. इससे पता चलता है कि लोकतंत्र की महाशक्ति लोगों के मन में जीवित है और वे अपने उम्मीदवारों के प्रति जिम्मेदार हैं.

इंटरनेट मीडिया पर रहेगी नजर

आपको बता दें कि मतदान के दौरान पुलिस मुख्यालय स्तर से इंटरनेट मीडिया पर भी पैनी नजर रखी जाएगी, इसके लिए तीन शिफ्ट में अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है. इसके अलावा जिला स्तर पर भी सोशल मीडिया यूनिट इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित होने वाली खबरों, फेसबुक-एक्स पोस्ट और यूट्यूब वीडियो आदि पर नजर रखेगी. किसी भी तरह के आपत्तिजनक पोस्ट, भ्रामक खबरों को हटाने के निर्देश दिए गए हैं. किसी भी देरी पर संबंधित के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करें.