logo-image

फेरों के तुरंत बाद वोट डालने पहुंचा नवविवाहित जोड़ा, लोगों ने की जमकर तारीफ

एक ओर जहां बिहार की चार सीटों पर शांतिपूर्ण मतदान चल रहा है, वहीं दूसरी ओर मतदाताओं में भी काफी उत्साह देखा जा रहा है. इस बीच ससुराल की दहलीज में प्रवेश करने से पहले नवविवाहित जोड़े ने अपना पहला कदम मतदान केंद्र की ओर बढ़ाया.

Updated on: 19 Apr 2024, 01:19 PM

highlights

  • फेरों के तुरंत बाद वोट देने पंहुचा नवबिवाहिता जोड़ा
  • बोली- पहला वोट देश के विकास के लिए समर्पित
  • वोट डालने के बाद पति के साथ ससुराल के लिए हुईं रवाना

 

Patna:

Bihar Lok Sabha Election 2024 Voting In Jamui: एक ओर जहां बिहार की चार सीटों पर शांतिपूर्ण मतदान चल रहा है, वहीं दूसरी ओर मतदाताओं में भी काफी उत्साह देखा जा रहा है. इस बीच ससुराल की दहलीज में प्रवेश करने से पहले नवविवाहित जोड़े ने अपना पहला कदम मतदान केंद्र की ओर बढ़ाया. जिसको देख वहां मौजूद हर लोग दंग रह गए. बता दें कि लोकतंत्र के महापर्व में अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हुए जमुई लोक के शेखपुरा विधानसभा के मतदान केंद्र संख्या 66 पर नवविवाहिता सुष्मिता कुमारी शादी के मंडप से निकलकर सीधे अपने मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचीं. अब इसे देखकर हर कोई इसकी खूब तारीफ कर रहा है.

यह भी पढ़ें: बिहार में चार लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी, 38 उम्मीदवारों के भविष्य का होगा फैसला

'मतदान करना हमारा कर्तव्‍य' - सुष्मिता 

वहीं इसको लेकर सुष्मिता ने कहा कि, ''लोकतंत्र के इस महापर्व में हिस्सा लेना हम सब का कर्तव्य है. इसलिए शादी के बाद पहला काम बूथ पर मतदान करने के रूप में किया.'' बता दें कि शुक्रवार की सुबह दक्षिण-पश्चिमी हवा की गुलाबी ठंड के बीच जमुई लोकसभा के शेखपुरा विधानसभा के 282 मतदान केंद्रों पर मतदान शुरू हुआ. वोटिंग के शुरुआती घंटे में कई केंद्रों पर अलग ही माहौल देखने को मिला.

पिंक बूथ में महिलाओं के लिए हुआ है खास इंतजाम

वहीं आपको बता दें कि पिंक बूथ डीएम हाई स्कूल में विशेष व्यवस्था देखी गई, यहां पीठासीन पदाधिकारी से लेकर बाकी मतदान कर्मी और सुरक्षा बल के अधिकारी और जवानों की तैनाती की गई है. जिला प्रशासन की विशेष व्यवस्था के तहत यहां मतदान करने वाली सभी महिला मतदाताओं को चूड़ियां, छड़ी और टोपी दी गयीं. वहीं कई मतदान केंद्रों पर अलग से मेडिकल टीमें भी तैनात की गई हैं.

साथ ही आपको बता दें कि मदन के पहले आधे घंटे में कई मतदान केंद्रों पर ईवीएम और वीवीपैट खराब होने के कारण मतदान देर से शुरू हुआ, लेकिन इसे ठीक कर लिया गया और मतदान शुरू हुआ. वहीं, मतदाताओं ने मतदान केंद्र संख्या 68 पर तैनात एक पुलिस कर्मी पर मतदान में बाधा डालने का आरोप लगाया. ग्रामीण इलाकों में भी मतदाताओं ने कतारबद्ध होकर मतदान में हिस्सा लिया.