logo-image

बिहार में जनता राज नहीं...गुंडाराज है!

विजय सिन्हा ने कहा कि विगत कुछ दिनों में अनेक मुखिया व उपमुखिया की हत्याएं हो चुकी हैं. एक तरह से यह गुंडाराज का आगाज है.

Updated on: 09 Feb 2023, 06:08 PM

highlights

  • विजय सिन्हा ने फिर बोला नीतीश सरकार पर हमला
  • राज्य में कानून-व्यवस्था बिगड़ने का लगाया आरोप
  • कहा-बिहार में जनता नहीं, गुंडों का राज है

Patna:

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने एक बार फिर से सूबे की महागठबंधन सरकार को कानून व्यवस्था के मुद्दे पर घेरा है. उन्होंने कहा है कि बिहार में जनता राज नहीं बल्कि गुंडाराज है. विजय सिन्हा ने कहा कि बिहार में निर्वाचित जनप्रतिनिधियों की निर्बाध हत्याएं रूकने का नाम नहीं ले रही है. बेगूसराय में दलित समाज से आने वाले सरपंच पति की हत्या के बाद गोपालगंज के फुलगनी पंचायत के मुखिया की भी आज अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी है. सिन्हा ने आगे कहा कि विगत कुछ दिनों में अनेक मुखिया व उपमुखिया की हत्याएं हो चुकी हैं. एक तरह से यह गुंडाराज का आगाज है.

 

विजय सिन्हा ने आगे कहा कि सरकार ने निर्वाचित स्थानीय निकाय के प्रतिनिधियों को सुरक्षा प्रदान करने के वायदे के साथ ही हत्या के शिकार जनप्रतिनिधियों को समुचित मुआवजा देने का भरोसा दिया था. मगर अपराधियों के गोली के शिकार अनेक जनप्रतिनिधियों के परिजनों को आज कोई पूछने वाला नहीं है. मुख्यमंत्री जी, आप इसी ‘गुंडाराज’ को ‘जनताराज’ बता कर अपने कुशासन को कवर करना चाह रहे थे न! मगर जनता अब आपकी असलियत जान चुकी है.

ये भी पढ़ें-प्रो. चंद्रशेखर : बिहार के 'लिफाफा मंत्री'!

गोपालगंज में दिनदहाड़े मुखिया की हत्या

गोपालगंज जिला के थावे प्रखंड पंचायत राज से सामने आया है, जहां पर पंचायत के मुखिया मोहम्मद कुरैश को दिनदहाड़े हथियारबंद अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. हत्या के बाद से इलाके में सनसनी फैल गया है. गोपालगंज में मुखिया की हत्या के बाद नाराज ग्रामीणों व मुखिया संघ ने जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि मुखिया कुरेश अपने घर से अपने ईट भट्ठे पर जा रहे थे. इसी दौरान हथियारबंद अज्ञात अपराधियों द्वारा गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गई.


दिनदहाड़े मुखिया की हत्या

गोली उनके सर में लगने के कारण घटनास्थल पर ही मौत हो गई. घटना की सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. सदर अस्पताल पहुंचे नाराज ग्रामीणों व मुखिया संघ ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और अपनी मांग मानने तक पोस्टमार्टम करने से रोक दिया. इस घटना के बाद से सदर अस्पताल पहुंचे गोपालगंज एमएलसी राजीव कुमार सिंह उर्फ पप्पू बाबू ने बताया कि मुखिया की हत्या बहुत ही निंदनीय है.