logo-image

Bihar: जाति आधारित सर्वेक्षण पर बोलते हुए CM नीतीश कुमार ने आपत्तिजनक भाषा का किया इस्तेमाल

Bihar News : जाति आधारित सर्वेक्षण (Caste Based Survey) पर बोलते हुए सीएम नीतीश कुमार ने बिहार की विधानसभा में आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया है. उनके बयान पर अब राजनीति शुरू हो गई है.

Updated on: 07 Nov 2023, 07:39 PM

पटना:

Bihar News : बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) ने मंगलवार को राज्य विधानसभा में कुछ ऐसा बोल दिया है, जिसकी चर्चा चारों ओर हो रही है. उनके इस बयान से राजनीति गरमा गई है. इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मुख्यमंत्री पर निशाना साधा है. बिहार की विधानसभा में जाति आधारित सर्वेक्षण (Caste Based Survey) पर बोलते हुए सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार को आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया है. 

यह भी पढ़ें : Telangana Election 2023 : हैदराबाद में बोले पीएम मोदी- कांग्रेस-BRS के DNA में ये 3 बातें हैं सामान्य

जाति आधारित सर्वेक्षण पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि इस जाति की जनसंख्या बढ़ गई या घट गई, लेकिन ये बताइए कि जब इससे पहले जाति आधारित जनगणना नहीं हुई है तो आप कैसे कह सकते हैं कि इस जाति की संख्या बढ़ गई या घट गई? हम शुरुआत से केंद्र सरकार से कहते आए हैं कि वे भी जातिगत जनगणना करें. 2022-2021 में जो जनगणना होनी थी वो नहीं हुई तो जितना जल्दी हो सके शुरू करें.

यह भी पढ़ें : Telangana Election 2023 : BRS MLC कविता बोलीं- ओबीसी आरक्षण को संसद में क्यों नहीं उठाया जा रहा है?

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शिक्षा की भूमिका और जनसंख्या नियंत्रण में महिलाओं की भूमिका समझाने के लिए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया. उनकी बात सुनकर पुरुष विधायक मुस्कुराने लगे तो वहीं महिलाएं बुरी तरह से झेंप गईं. इस दौरान उन्होंने राज्य विधानसभा में केंद्र सरकार से राज्य के लिए विशेष दर्जे की मांग की. 

यह भी पढ़ें : Delhi News : MCD में AAP सरकार दीपावली पर कर्मचारियों को देगी बोनस का तोहफा: CM अरविंद केजरीवाल

इसके बाद भाजपा ने एक्स (पहले ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए लिखा कि भारत की राजनीति में नीतीश बाबू जैसा अश्लील नेता देखा नहीं होगा. नीतीश बाबू के दिमाग में एडल्ट "B" Grade फिल्मों का कीड़ा घूस गया है. सार्वजनिक रूप से इनके द्विअर्थी संवादों पर पाबंदी लगानी चाहिए. लगता है संगत का रंगत चढ़ गया है.