logo-image

मिड डे मील में फिर हुई बड़ी लापरवाही, अभिभावकों ने जमकर किया हंगामा

छपरा के परसा नगर पंचायत के विद्यालयों में एनजीओ द्वारा बच्चों को दी जाने वाली भोजन की गुणवत्ता में गड़बड़ी को लेकर परसा नगर पंचायत के एम कुआंरी गाव के ग्रामीणों ने राजकीय मध्य विद्यालय एम कुवारी में पहुंचकर शनिवार को जमकर हंगामा किया

Updated on: 05 Nov 2022, 05:09 PM

Chapara:

बिहार के शिक्षा व्यवस्था की हालत किसी से भी छुपी नहीं है. भ्रष्टाचार अब हर क्षेत्र में आ चुका है. सरकार ने बच्चों को स्कूल बुलाने के लिए कई योजना बनाई है. जिसमें से एक मिड डे मील भी है जो बच्चों को दी जाती है. लेकिन इसमें भी गड़बड़ी कर दी जाती है. अक्सर ऐसे मामले निकल कर सामने आते रहते हैं. जहां मिड डे मील में खराब खाना मिलने से बच्चे बीमार हो जाते हैं. कई बच्चों की तो जान भी चली जाती है. एक बार फिर ऐसा ही मामला सामने आया है. छ्परा के नगर पंचायत के विद्यालयों में बच्चों को खराब हो चुका खाना दिया जा रहा था जिसको लेकर खूब हंगामा हुआ. 

छपरा के परसा नगर पंचायत के विद्यालयों में एनजीओ द्वारा बच्चों को दी जाने वाली भोजन की गुणवत्ता में गड़बड़ी को लेकर परसा नगर पंचायत के एम कुआंरी गाव के ग्रामीणों ने राजकीय मध्य विद्यालय एम कुवारी में पहुंचकर शनिवार को जमकर हंगामा किया. एमडीएम पहुंचाने वाली एजेंसी की गाड़ी जैसे ही एमडीएम लेकर विद्यालय परिसर में घुसी. पोषक क्षेत्र के करीब एक दर्जन से अधिक अभिभावक वहां पहुंच गए. अभिभावक भोजन की गुणवत्ता देखते ही आक्रोशित हो गए.

अभिभावक के परिसर में आते ही विद्यालय के बच्चे एकत्रित हो गए. जिसके बाद बच्चों ने थाली पटक कर बताया कि एमडीएम में लाया गया खिचड़ी व चोखा खराब है. अभिभावकों ने आक्रोश जताते हुए कहा कि खाने से दुर्गंध आ रही हैं. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि जो खाना बच्चों को दिया जा रहा है वो रात का ही बना हुआ है. ऐसा खाना बच्चों को दिया जा रहा है. जरा सोचिए बच्चे इसे खाएंगे तो उनका क्या होगा. सभी ने विरोध जताते हुए कहा की खाना स्कूल में ही बनाया जाए ताकि बच्चों को सही और साफ खाना मिल सके.