logo-image

असम पुलिस के हत्थे चढ़ा एक नकली IAS,  जम्मू कश्मीर से हैं जुड़े तार

कर्नाटका का एक शख्स त्निसुकिया में सेना में नौकरी कर रहा है और इस शख्स को हयात के बारे में जानकारी मिली थी ,जब इसने कर्नाटका में हयात को लेकर पूछताछ की तो पता चला की ऐसा कोई आईएएस अधिकारी नहीं है

Updated on: 24 Sep 2022, 01:48 PM

नई दिल्ली:

असम के तिनसुकिया पुलिस ने कर्नाटका के हुबली के रहने वाले एक शख्स को उनकी पत्नी के साथ गिरफ्तार कर लिया है ,यह शख्स होटल में आईएएस अधिकारी  के तोर पर रह रहे थे। गिरफ्तार किए गए इस शख्स की पहचान हयात खातिर के तोर पर को गई है।36 साल का हयात कर्नाटका के हुबली का रहने वाला है.हयात की पत्नी समीना याकूब जम्मू कश्मीर के राजौरी की रहने वाली है । हयात और समीना तिनसुकिया के होटल में 16 अगस्त से रह रहे थे और होटल में उन्होंने एक आईएएस अधिकारी के जाली पहचान पत्र दिया था । 

कैसे पकड़े गए फर्जी आईएएस जोड़ा

दरअसल कर्नाटका का एक शख्स त्निसुकिया में सेना में नौकरी कर रहा है और इस शख्स को हयात के बारे में जानकारी मिली थी ,जब इसने कर्नाटका में हयात को लेकर पूछताछ की तो पता चला की ऐसा कोई आईएएस अधिकारी नहीं है।इस के बाद इस शख्स ने पुलिस में शिकायत की और पुलिस ने शिकायत पर आईपीसी की धारा 120 (b),419,420,468,471 और 411 के तहत मामला दर्ज कर हयात और समीना को गिरफ्तार कर लिया। तिनसुकिया के एसपी देबोजित देउरी ने बताया की दोनो फर्जी पहचान पत्र बना कर रहते थे ,पिछले तीन सालो में हयात कई बार तिनसुकिया आया है और हर बार अपनी अलग अलग पहचान बता कर यहां रहता था।

पुलिस अब इस बात की भी जांच कर रही है की कई यह दोनो पति पत्नी किसी साजिश को अंजाम देने के लिए तो तिनसुकिया में नही रह रहे थे।तिनसुकिया पुलिस कर्नाटका और जम्मू कश्मीर की पुलिस से भी संपर्क में है ताकि इस मामले की तह तक पहुंचा जा सके।