logo-image

वृंदावन में पीएम मोदी ने कहा, कुंभ मेले से पूरी दुनिया में स्वच्छता का संदेश गया

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगवानी की. सीएम योगी रात में ही ग्रेटर नोएडा पहुंच गए थे.

Updated on: 11 Feb 2019, 01:22 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक्सपो मार्ट में पेट्रोटेक 2019 सम्मलेन का उद्धघाटन करने के लिए ग्रेटर नोएडा पहुंच गए हैं. उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगवानी की. सीएम योगी रात में ही ग्रेटर नोएडा पहुंच गए थे. प्रधानमंत्री और मुख्‍यमंत्री के अलावा कई देशों के प्रतिनिधि, पेट्रोलियम मंत्री आदि एक्‍सपो मार्ट में मौजूद रहेंगे. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से जुड़ी खबरों के लिए बने रहें www.newsnationtv.com के साथ ...

calenderIcon 13:12 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री ने कहा- हमने टीकाकरण अभियान को मिशन मोड में चलाने का फैसला किया. मिशन इंद्रधनुष से देश में लगभग 3 करोड़ 40 लाख बच्चों और 90 लाख गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण किया गया है. जिस गति से काम हुआ है, उससे तय है कि सम्पूर्ण टीकाकरण का हमारा लक्ष्य अब दूर नहीं है.

calenderIcon 13:11 (IST)
shareIcon

मोदी ने कहा- इस बार कुंभ के मेले ने देश को स्वच्छता का संदेश देने में सफलता पाई है. आम तौर पर कुंभ में नागा बाबाओं की चर्चा होती है, पहली बार न्यूयॉर्क टाइम्स ने कुंभ की स्वच्छता को लेकर रिपोर्ट की है.

calenderIcon 13:05 (IST)
shareIcon

मोदी ने कहा, केंद्र सरकार ने बचपन के आस-पास मजबूत सुरक्षा घेरा बनाने का प्रयास किया है. इस सुरक्षा के तीन पहलू हैं- खानपान, टीकाकरण और स्वच्छता.

calenderIcon 13:04 (IST)
shareIcon

मोदी ने कहा, छोटे बच्चों को गंदगी से सबसे ज्यादा खतरा होता है, इसलिए हमारी सरकार ने बच्चों के स्वास्थ्य के लिए कई योजनाएं बनाई, मिशन इंद्रधनुष को पूरी दुनिया में सराहा जा रहा है.

calenderIcon 13:02 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा, जिस प्रकार मजबूत इमारत के लिए नींव का ठोस होना जरूरी है, उसी प्रकार शक्तिशाली नए भारत के लिए पोषित और स्वस्थ बचपन जरूरी है.

calenderIcon 13:00 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री ने कहा, हमारी सरकार द्वारा सुनिश्चित किया जा रहा है कि पोषकता के साथ, अच्छी गुणवत्ता वाला भोजन बच्चों को मिले.

calenderIcon 12:59 (IST)
shareIcon

मोदी ने कहा- मिडडे मील की गुणवत्ता में काफी सुधार हुआ है, अक्षयपात्र फाउंडेशन की भूमिका सराहनीय, नए भारत के लिए स्वस्थ बचपन का होना जरूरी.

calenderIcon 12:56 (IST)
shareIcon

मोदी ने कहा- मैं आपके सामने भगवत गीता का एक श्लोक पढ़ना चाहता हूं, जो दान कर्तव्य समझकर बिना किसी उपकार की भावना से, उचित स्थान से, उचित समय पर योग्य व्यक्ति को दिया जाता है, उसे सात्विक दान कहते हैं.

calenderIcon 12:48 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वृंदावन पहुंचे, सभा को करेंगे संबोधित