logo-image

T20 World Cup: इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी, ऑस्ट्रेलिया बाहर

T20 World Cup: इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी, ऑस्ट्रेलिया बाहर

Updated on: 05 Nov 2022, 04:52 PM

highlights

  • ग्रुप ए में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंचीं 
  • मेजबान ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप से बाहर
  • मार्क वुड और बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाई

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच सुपर 12 राउंड का 39वां मुकाबला खेला गया. इंग्लैंड (England) ने चार विकेट से मुकाबला जीतकर सीधे सेमीफाइनल में पहुंच गया है. इंग्लैंड से पहले न्यूजीलैंड भी सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल हुई है. जबकि मेजबान ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड  कप से बाहर होना पड़ा है. दोनों देशों के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (Sydney Cricket Ground) पर ये मुकाबला खेला गया. श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका (Sri Lanka) ने आठ विकेट खोकर 141 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में इंग्लैंड ने 6 विकेट खोकर 144 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम से कप्तान जोस बटलर और एलेक्स हेल्स सलामी बल्लेबाजी करने आए. जोस बटलर ने 23 गेंदों का सामना करते हुए 28 रनों की पारी खेली. इस दौरान जोस बटलर के बल्ले से दो चौके और एक छक्का निकला. जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने 30 गेंदों का सामना करते हुए 47 रनों की पारी खेली. इस दौरान हेल्स के बल्ले से सात चौके और एक छक्का निकला. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए बेन स्टोक्स ने 36 गेंदों पर नाबाद 42 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली. बेन स्टोक्स ने अपनी इस पारी में दो चौके जड़े. 

यह भी पढ़ें: Virat Kohli Birthday: विराट कोहली इन गाड़ियों के हैं शौकीन, जानिए कितनी लग्जरी कारें

इंग्लैंड के गेंदबाजों नें भी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. मार्क वुड ने तीन ओवर की गेंदबाजी की 26 रन खर्च कर तीन महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किया. आदिल रशीद ने चार ओवर की 16 रन खर्च कर एक विकेट निकाला. बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स और सैम करन ने एक-एक विकेट लेकर इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाई. इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम हो गई है. 

यह भी पढ़ें: Virat Kohli Birthday: विराट कोहली ने काटा केक, देखें किस तरह से मनाया बर्थडे

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो ग्रुप ए में सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमें सामने आ गईं हैं. न्यूजीलैंड की टीम पहले पायदान पर है. न्यूजीलैंड पांच मुकाबलों में तीन जीत और एक हार पर सात अंक के साथ सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम है. जबकि इंग्लैंड भी पांच मैचों में तीन जीत और एक हार पर सात अंक के साथ दूसरे पायदान पर है. न्यूजीलैंड का नेट रनरेट ज्यादा है. इसलिए न्यूजीलैंड की टीम ग्रुप ए में पहले पायदान पर है.