logo-image

यूएई के विकेटकीपर गुलाम शब्बीर ने छोड़ा देश, जानिए किस देश में हैं

मैच फिक्सिंग के आरोप में अपने चार खिलाड़ियों पर बैन के बाद अब यूएई की टीम को एक और बड़ा झटका लगा है. यूएई के विकेटकीपर गुलाम शब्बीर (Ghulam Shabber) अपनी टीम ही नहीं देश छोड़कर चले गए हैं.

Updated on: 23 Oct 2019, 01:28 PM

नई दिल्ली:

मैच फिक्सिंग के आरोप में अपने चार खिलाड़ियों पर बैन के बाद अब यूएई की टीम को एक और बड़ा झटका लगा है. यूएई के विकेटकीपर गुलाम शब्बीर (Ghulam Shabber) अपनी टीम ही नहीं देश छोड़कर चले गए हैं. खबरों के मुताबिक गुलाम शब्बीर यूएई छोड़कर पाकिस्तान चले गए हैं. उनके देश छोड़ने की वजह भी अबतक सामने नहीं आई है. बता दें गुलाम शब्बीर अबू धाबी में चल रहे टी20 वर्ल्ड कप क्वालिफायर में खेल रहे थे, लेकिन अचानक वो हांगकांग के खिलाफ मैच से पहले ही गायब हो गए.

रविवार को आखिरी बार दिखे गुलाम शब्बीर
अंग्रेजी अखबार न नेशनल की रिपोर्ट के मुताबिक गुलाम शब्बीर (Ghulam Shabber) को आखिरी बार रविवार को देखा गया था. गुलाम शब्बीर को हांगकांग के खिलाफ मैच से पहले सोमवार को सुबह 11 बजे टीम मीटिंग में शामिल होना था, लेकिन वो उस मीटिंग में नहीं पहुंचे. इसके बाद मंगलवार को जर्सी के खिलाफ मैच में भी गुलाम टीम से नहीं जुड़े और नतीजा उनकी टीम ये मुकाबला हार गई. हालांकि अब खुलासा हुआ है कि गुलाम शब्बीर ठीक हैं और वो इस वक्त पाकिस्तान में हैं.

यह भी पढ़ेंः सौरव गांगुली चुने गए बीसीसीआई प्रमुख, इस पद को सुशोभित करने वाले दूसरे क्रिकेटर

गुलाम शब्बीर यूएई के विकेटकीपर हैं

यूएई के टीम मैनेजर पीटर कैली ने बताया, 'सोमवार सुबह 11 बजे टीम की मीटिंग थी और गुलाम शब्बीर (Ghulam Shabber) उसमें नहीं आए. वो टीम बस में भी नहीं दिखाई दिए. हमें उनकी फिक्र हुई तो हमने उनके साथी और रिश्तेदारों से संपर्क साधा. हमने अस्पतालों में भी खोजबीन की. हम उनके घर भी गए और फिर हमें पता चला कि वो यूएई छोड़कर पाकिस्तान चले गए हैं.'

यह भी पढ़ेंः  अनुष्का शर्मा नहीं बल्कि ये है विराट कोहली की खुशियों का असली राज, कप्तान ने कही दिल की बात

मैच फिक्सिंग का दंश झेल रही है यूएई टीम
बता दें यूएई की टीम इन दिनों मैच फिक्सिंग का दंश झेल रही है. उसके चार बड़े खिलाड़ी मोहम्मद नवीद, कादिर अहमद, शेमान अनवर पर फिक्सिंग का आरोप लगा है. टीम के ओपनिंग बल्लेबाज अशफाक अहमद हांगकांग के खिलाफ जीत के बाद सस्पेंड कर दिए गए. फिक्सिंग के झटके के बाद उसके अहम खिलाड़ी गुलाम शब्बीर (Ghulam Shabber) अचानक देश छोड़कर चले गए जिसकी वजह से उनकी टीम को जर्सी जैसी टीम के खिलाफ 35 रनों की हार झेलनी पड़ी.