logo-image

Cristiano Ronaldo Rape Case : स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के रेप केस में आया ये फैसला 

पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) पर लंबे समय से दुष्कर्म का केस चल रहा था. उनके ऊपर साल 2009 में एक महिला ने मुकदमा दर्ज कराया था. 

Updated on: 12 Jun 2022, 07:40 AM

नई दिल्ली:

Cristiano Ronaldo Rape Case : पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के ऊपर अमेरिका में लंबे समय से रेप का केस चल रहा था. अब उसमें सिविल जज ने फैसला सुना दिया है. नेवादा की कैथरिन मायोग्रा ने साल 2009 में यह आरोप लगाया था कि पुर्तगाल के इस सुपर स्टार फुटबॉलर ने लॉस वेगास के एक होटल में उन पर हमला किया और फिर दुष्कर्म किया. अब इस मामले में 42 पेज के फैसले में रोनाल्डो को सभी आरोपों से बरी कर दिया गया है. दरअसल, 42 पेज के फैसले में कहा गया है कि मायोग्रा के वकील ने  मुकदमे की सही प्रक्रिया का पालन नहीं किया बल्कि उसका दुरुपयोग किया. इसलिए इस केस को आगे नहीं बढ़ाया जा सकता. 

इसे भी पढ़ें: कोहली जिस काम के लेते हैं 5 करोड़, धोनी वो काम ही नहीं करते 

बता दें कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो विश्व के सबसे प्रसिद्ध और महंगे फुटबॉलरों में से एक है. वह पुर्तगाल के हैं और फुटबॉल की बहुत बड़ी फ्रेंचाइजी मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए खेलते हैं. रोनाल्डोंने पांच पर बैलोन डीओर पुरस्कार जीता है, वहीं, चार बार यूरोपीय गोल्डन शूज भी जीता है. यही नहीं, उन्होंने अभी तक के अपने करियर में 32 ट्रॉफियां जीती हैं. इसमें सात लीग खिताब है, जबकि पांच यूईएफए चैंपियंस लीग हैं. इसके अलावा यूईएफए यूरोपीय चैंपियनशिप, एक यूईएफए राष्ट्र लीग है. उन्होंने चैपिंयस लीग में सबसे ज्यादा गोल (140) करने का रिकॉर्ड भी बनाया है. इसके अलावा पुरुष खिलाड़ी द्वारा सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय गोल करने का रिकॉर्ड भी उनके नाम है. उन्होंने 115 अंतरराष्ट्रीय गोल किए हैं.

क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर रेप का आरोप लगने से उनके प्रशंसकों में काफी निराशा थी. यूरोप सहित तमाम देशों में उनके लाखों फैंस हैं. अब रोनाल्डो के बरी होने से सभी प्रशंसकों में खुशी की लहर है.