BREAKING NEWS
  • कमलेश तिवारी हत्याकांड: अखिलेश बोले- योगी ने ऐसा ठोकना सिखाया कि किसी को पता नहीं कि किसे ठोकना है- Read More »

बाप रे बाप! एक खिलाड़ी के लिए खर्च कर दिए 1000 करोड़ रुपए

News State Bureau  |   Updated On : July 14, 2019 10:39:49 AM
महंगे करार के मामले में चौथे नंबरपर पहुंचे एंतोनियो ग्रीजमैन.

महंगे करार के मामले में चौथे नंबरपर पहुंचे एंतोनियो ग्रीजमैन. (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  एटलेटिको मैड्रिड के लिए खेलते आए ग्रीजमैन अब एफसी बार्सिलोना के लिए खेलेंगे.
  •  बार्सिलोना ने ग्रीजमैन को 1000 करोड़ के भारी-भरकम करार पर हासिल किया है.
  •  ग्रीजमैन अब लियोनेल मेसी और सुआरेज के साथ खेलते नजर आएंगे.

नई दिल्ली.:  

भले ही आज क्रिकेट विश्व कप के विजेता का फैसला हो जाएगा, लेकिन लोगों की निगाहें फ्रांस के 28 वर्षीय स्टार फुटबॉलर एंतोनियो ग्रीजमैन पर लगी हैं. कल तक एटलेटिको मैड्रिड के लिए खेलते आए ग्रीजमैन अब एफसी बार्सिलोना के लिए खेलेंगे. स्पेन के प्रतिष्ठत क्लब एफसी बार्सिलोना ने एंतोनियो ग्रीजमैन को एक हजार करोड़ के भारी-भरकम करार पर हासिल किया है. अनुबंध की बची-खुची औपचारिकताएं पूरी होने के बाद ग्रीजमैन 15 जुलाई से पूरी तरह से एफसी बार्सीलोना से जुड़ जाएंगे.

यह भी पढ़ेंः World Cup Final: 23 साल बाद मिलेगा दुनिया को एकदम नया क्रिकेट चैंपियन

चौथे सबसे महंगे फुटबॉलर
इस भारी-भरकम करार के साथ ही ग्रीजमैन सबसे अधिक ट्रांसफर फीस पाने वाले फुटबॉलरों की लिस्ट में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं. इस लिस्ट में नेमार पहले, किलियन एमबापे दूसरे, जाओ फिलिक्स तीसरे नंबर पर हैं. फिलिप कॉटिन्हो और ग्रीजमैन संयुक्त रूप से चौथे नंबर पर हैं. अब तक एंतोनिया ग्रीजमैन ने फ्रांस के लिए 72 मैच खेले हैं. उन्होंने अपने देश के लिए 29 गोल किए हैं. एटलेटिको मैड्रिड से वे 2014 में जुड़े थे. उन्होंने एटलेटिको के लिए 180 मैच खेले और 94 गोल किए.

यह भी पढ़ेंः World Cup: फाइनल भिड़ंत से पहले जानें क्या बोले कीवी कैप्टन विलियमसन

मेसी और सुआरेज के साथ खेलेंगे
गौरतलब है कि बार्सिलोना ने शुक्रवार को एंतोनियो ग्रीजमैन से करार की घोषणा की है. इसके साथ ही तय हो गया है कि ग्रीजमैन अब लियोनेल मेसी और सुआरेज के साथ खेलते नजर आएंगे. बार्सिलोना की ऑफीशियल वेबसाइट के मुताबिक उसने ग्रीजमैन से 120 मिलियन यूरो (करीब 930 करोड़ रुपए) में करार किया है, जिसमें बाय आउट क्लॉज भी शामिल है. वहीं, बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक बार्सिलोना और ग्रीजमैन ने पांच साल के लिए 800 मिलियन यूरो (करीब 6100 करोड़ रुपए) का करार किया है. इसमें 120 मिलियन यूरो बाय आउट क्लाज की रकम है. यह रकम एटलेटिको मैड्रिड को दी जाएगी, जिसके लिए अब तक ग्रीजमैन खेल रहे थे.

First Published: Jul 14, 2019 09:48:31 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो