logo-image

किस कंपनी को मिलेगी IPL की स्पॉन्सरशिप, 18 अगस्त तक हो जाएगा फैसला

बृजेश पटेल ने कहा कि आईपीएल के नए टाइटल स्पॉन्सर का ऐलान 18 अगस्त तक कर दिया जाएगा. आईपीएल के टाइटल स्पॉन्सरशिप राइट्स पाने के लिए कंपनियों को पूरे एक हफ्ते का समय मिलेगा. इस दौरान कंपनियां अपनी-अपनी बोली लगा सकेंगी.

Updated on: 10 Aug 2020, 08:24 PM

नई दिल्ली:

बीसीसीआई (BCCI) को यूएई (UAE) में आईपीएल सीजन 13 (IPL 13) के आयोजन कराने की आधिकारिक अनुमति मिल गई है. आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल (Brijesh Patel) ने सोमवार शाम को बताया कि उन्हें भारत सरकार से यूएई में आईपीएल 13 के आयोजन की आधिकारिक मंजूरी मिल गई है. इसके साथ ही उन्होंने आईपीएल के 13वें सीजन के लिए टाइटल स्पॉन्सर को लेकर भी अहम जानकारी दी है. बृजेश पटेल ने कहा कि आईपीएल के नए टाइटल स्पॉन्सर का ऐलान 18 अगस्त तक कर दिया जाएगा. आईपीएल के टाइटल स्पॉन्सरशिप राइट्स पाने के लिए कंपनियों को पूरे एक हफ्ते का समय मिलेगा. इस दौरान कंपनियां अपनी-अपनी बोली लगा सकेंगी.

ये भी पढ़ें- भगवान राम के दर्शन करना चाहते हैं दानिश कनेरिया, अयोध्या आने की जताई इच्छा

बृजेश पटेल ने आईपीएल के स्पॉन्सरशिप को लेकर कहा, ''वीवो का अलग होना कोई झटका नहीं है. टूर्नामेंट के प्रायोजन को लेकर कई कंपनियां पहले ही रूचि जता चुकी है. स्पॉन्सरशिप के लिए जो कंपनी सबसे ज्यादा बोली लगाएगी, अधिकार उसे ही दिए जाएंगे.. चाहे वह कंपनी भारतीय हो या फिर विदेशी. इसे लेकर 18 अगस्त तक सभी प्रक्रिया पूरी हो जायेगी.'' बताते चलें कि भारत और चीन के बीच जारी विवादों को देखते हुए चीनी मोबाइल कंपनी वीवी ने आईपीएल 13 की स्पॉन्सरशिप से अपना नाम वापस ले लिया था. वीवो ने साल 2017 में 2,199 करोड़ रुपये (440 करोड़ रुपये सालाना) में 5 साल के लिए आईपीएल के टाइटल स्पॉन्सर राइट्स हासिल किए थे.

ये भी पढ़ें- UAE में IPL 13 आयोजित करने की मिली आधिकारिक अनुमति

बृजेश पटेल ने सरकार से अनुमति मिलने को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा, ''हमें लिखित मंजूरी मिल गई है.'' भारत का कोई भी खेल संगठन जब विदेश में घरेलू टूर्नामेंट कराता है तो उसे भारत के गृह, विदेश और खेल मंत्रालय से मंजूरी लेनी होती है. बोर्ड के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा, ''सरकार से मंजूरी मिलने के बाद हमने एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड को इसकी जानकारी दे दी थी. अब हमें लिखित मंजूरी भी मिल गई है तो अब हम आईपीएल में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों को भी सूचित कर देंगे.'' बता दें कि भारत में कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते मामलों की वजह से आईपीएल का 13वां सीजन यूएई में आयोजित किया जा रहा है, जो 19 सितंबर से शुरू होकर 10 नवंबर तक खेला जाएगा. आईपीएल सीजन 13 के सभी मैच यूएई के शारजाह, दुबई और अबुधाबी में खेले जाएंगे.